BREAKING NEWS

फिजिक को मेंटेन करने निरन्तर अभ्यास जरूरीःगहलोत

( Read 4835 Times)

28 Jan 17
Share |
Print This Page
 फिजिक को मेंटेन करने निरन्तर अभ्यास जरूरीःगहलोत उदयपुर, निरंतर मिस्टर इंडिया रहकर देश का नाम रोशन करने वाले मुकेशसिंह गहलोत का मानना है कि अपनी फिजिक को मेंटेन करने के लिए निरंतर अभ्यास बहुत जरूरी है। सिर्फ कुछ दिन एक्सरसाइज करने या डाइट कंट्रोल करने से ही कुछ नहीं होता, सभी कामों में निरंतरता जरूरी है।
वे गुरुवार को हिरण मगरी सेक्टर ११ स्थित अरनॉल्ड जिम की शाखा के उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उदयपुर में अरनॉल्ड जिम की शाखा में अत्याधुनिक मशीनों का समावेश किया गया है जो सराहनीय है। उन्होंने प्रशंसकों की बार-बार मांग पर अपनी बॉडी दिखाई तो तालियों की गडगडाहट से सभागार गूंज उठा। उन्होंने कहा कि मि. एशिया का खिताब भी मेरी झोली में आ चुका है और अब इसी वर्ष सितम्बर में यूएस में होने वाले मि. ओलम्पिया के लिए तैयारी कर रहा हूं।

अरनॉल्ड जिम के संस्थापक घनश्याम शर्मा ने बताया कि मुकेशसिंह गहलोत से मिलना भी दूभर होता है साथ ही वे अपनी दिनचर्या से भी समय नहीं निकाल पाते लेकिन उदयपुर का नाम सुनते ही उन्होंने यहां आना मंजूर किया, यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। जिम के आरंभिक ऑफर में मात्र ९९९९ में वार्षिक सदस्यता दी जा रही है।

इस दौरान नगर निगम मेयर चन्द्रसिंह कोठारी, रोसावा समूह के राजेन्द्र
षर्मा, जानकीलाल षर्मा, चन्द्रप्रकाश शर्मा, देवेन्द्र षर्मा, अरनॉल्ड जिम की प्रमोटर बिन्दू शर्मा, अर्थ डायग्नोस्टिक के डॉ. अरविंदरसिंह, उदयपुर विष्वकर्मा जांगिड विकास संसथान के सभी पदाधिकारी, किषन वाधवानी, मुकेष माधवानी,संतोश कालरा आदि भी मौजूद थे।

बिन्दु षर्मा ने बताया कि जिम में पहली बार कुछ ऐसी आधुनिक तकनीकी युक्त मषीनें लगायी गई है जो षहर में कहीं भी देखने को नहीं मिलती है। जिसमें मुख्य रूप से एडजेस्टेबल डम्बल्स व वाटॅर रोवर है। जिम में क्रास फीट ३६० एस ऐसी मषीन है जिसमें टीआरएक्स ट्रेनिंग एवं बॉक्सिंग पंच दिया गया है। इसके अलावा एबकोस्टर,वजन कम करने में काम आने वाली कार्डियों सेक्षन में १४ मषीनें लगायी गयी है साथ ही विभिन्न प्रकार के बॉडी मसल्स के लिए १८ स्टेषन स्थापित किये गये है। इसके अलावा जिम में एरोबिक योगा एवं डांस क्लास भी लगायी जाएगी ताकि इसके जरिये भी अपना वजन कम किया जा सक। उन्हने बताया कि ३६ सौ वर्गफीट में फैले इस जिम में पुरूश एवं महिलाओं के लिए अलग-अलग स्टीम बाथ एवं मसाज की सुविधा भी उपलब्ध होगी।

इस अवसर पर इसी जिम में बॉलीवुड कोरियोग्राफर राजीव सुरति ने राजीव सुरति डांस फेक्ट्री का षुभारम्भ किया। यह ऐसा प्रथम जिम है जहंा जिम के साथ-साथ योगा एवं डांस का भी प्रषिक्षण दिया जाएगा।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like