GMCH STORIES

भारत विकास परिषद राजस्थान दक्षिण प्रांत के द्वारा निर्मित मोक्षरथ का लोकार्पण एवं भेंट समारोह सम्पन्न

( Read 4165 Times)

11 Dec 21
Share |
Print This Page
भारत विकास परिषद राजस्थान दक्षिण प्रांत के द्वारा निर्मित मोक्षरथ का लोकार्पण एवं भेंट समारोह सम्पन्न

भारत विकास परिषद् राजस्थान साउथ प्रांत द्वारा remcl के पूर्व स्वतंत्र निदेशक डॉक्टर प्रदीप कुमावत के सहयोग से प्राप्त  मोक्षरथ का लोकार्पण कार्यक्रम  रोटरी भवन में आयोजित किया गया।  भारत विकास परिषद् के राष्ट्रीय महामंत्री श्याम शर्मा के मुख्य आतिथ्य, प्रांतीय अध्यक्ष एवम असिस्टेंट गवर्नर रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3054 डॉक्टर प्रदीप कुमावत की अध्यक्षता एवम राष्ट्रीय मंत्री डॉक्टर जयराज आचार्य , रोटरी क्लब उदयपुर के अध्यक्ष बी एल जैन, सचिव हेमंत मेहता तथा डॉक्टर अनिल कोठारी के विशिष्ठ आतिथ्य में आयोजित किया गया।

       मुख्य अतिथि श्याम जी शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि सेवा का कोई पर्याय नही है। पीड़ित मानवता की सेवा से बढ़कर कोई सेवा नही है। उन्होंने छोटी छोटी बोधकथाओं के माध्यम से सेवा के महत्व को प्रतिपादित करते हुए, उपस्थित सभी को पीड़ित मानवता की सेवा में आगे बढ़कर तन मन धन से कार्य करने का आव्हान किया।  मोक्ष रथ रोटरी क्लब के सेवा प्रकल्प में नया आयाम स्थापित करेगा। मोक्ष रथ का लोकार्पण अतिथियों द्वारा किया गया । रोटरी क्लब के पदाधिकारियों। को रथ की चाबी सुपुर्द की।

        डॉ कुमावत ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में रोटरी और भारत विकास परिषद् को मिलकर पीड़ित मानवता की सेवा में आगे आने, सेवा के क्षेत्र उदयपुर में नए आयाम स्थापित करने का आव्हान किया। मोक्ष रथ को प्राप्त करने और उससे जुड़ी प्रक्रिया और सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। 
विशिष्ठ अतिथि डॉक्टर जयराज आचार्य ने भारत विकास परिषद् की संगठनात्मक जानकारी देते हुए परिषद की रीति नीति से अवगत कराते हुए समर्पण भाव से सेवा कार्य में अग्रसर होने का आग्रह किया।
आरंभ में रोटरी क्लब उदयपुर अध्यक्ष बी एल जैन ने अतिथियों का शब्द सुमन से स्वागत करते हुए भारत विकास परिषद् का रोटरी क्लब को मोक्ष रथ उपलब्ध कराने के लिए आभार व्यक्त किया ।रोटरी क्लब सचिव हेमंत मेहता ने रोटरी क्लब की वर्ष पर्यन्त गतिविधियों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।
डॉ अनिल कोठारी ने रोटरी मोक्ष रथ ट्रस्ट से संबंधित जानकारी देते हुए सेवा कार्यों में बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि भारत विकास परिशद् के राश्ट्रीय महामंत्री ष्याम षर्मा के जीवन पर डॉ. प्रदीप कुमावत द्वारा लिखित एवं निर्देषित व प्रतीक कुमावत, निष्चय कुमावत, मनमोहन भटनागर द्वारा कम्पोज लघु फिल्म का प्रदर्षन भी किया गया।
कार्यक्रम का संचालन भारत विकास परिषद् राजस्थान साउथ प्रांत के प्रांतीय महासचिव गिरीश सोमपुरा ने किया। आभार रोटरी सचिव हेमंत मेहता ने ज्ञापित किया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like