GMCH STORIES

सांसद जोशी ने की एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के  सी.एम.डी. अरविन्द सिंह से भेंट

( Read 3172 Times)

25 Sep 20
Share |
Print This Page

सांसद जोशी ने की एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के  सी.एम.डी. अरविन्द सिंह से भेंट

नई दिल्ली/  चित्तौडगढ सांसद सी.पी.जोषी ने आज नई दिल्ली में भारतीय विमानापत्तत प्राधिकरण के चेयरमेन एवं प्रबन्ध निदेशक अरविन्द सिंह सें भेंट की तथा महाराणा प्रताप हवाई अड्डा उदयपुर से संबधीत विभिन्न विषयों, अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों के प्रारंभ, घरेलु उडानों की संख्या में वृद्धि व एयरपोर्ट पर विभिन्न सुविधाओं व आधारभूत सरंचना के विस्तार के संबध में चर्चा की।

सांसद जोशी ने इस भेंट के दौरान महाराणा प्रताप हवाई अड्डा, उदयपुर से खाड़ी देशों के लिये नई अर्न्तराष्ट्रीय उडानों को प्रारंभ किये जाने की अत्यन्त आवश्यकता को दर्शाते हुये बताया की उदयपुर हवाई अड्डा दक्षिणी राजस्थान का महत्वपुर्ण हवाई अड्डा जो की पर्यटन स्थल, वेडिंग डेस्टीनेशन है। यहॉ पर ट्युर पैकेज से भी हजारों पर्यटक आते है। उदयपुर से खाड़ी देशो में भी हजारों लोग कार्य करते हैं तथा वहॉ व्यापार व रोजगार में लगे है। इसके साथ ही उदयपुर हवाई अड्डा अर्न्तराष्ट्रीय स्तर के सभी मापदण्ड पुर्ण करता हैं तो यहॉ से अर्न्तराष्ट्रीय उडानों को प्रारंभ किया जाये।

नई घरेलु उडानों को प्रारंभ किये जाने को लेकर कहा की उदयपुर से दिल्ली, जयपुर तथा मुम्बई की उडानां में वृद्धि की जाये तथा पुणे, गोवा कोलकाता, वाराणसी, हैदाराबाद, सुरत, इंदौर के लिये नई उडानों को प्रारंभ किया जाये जिससे यहॉ के निवासियों को त्वरित आवागमन का साधन मिल सके।

इसके साथ ही महाराणा प्रताप हवाई अड्डा, उदयपुर के लिये विभिन्न विकास कार्यो एवं यात्री सुविधाओं में विस्तार के की आवश्यकता हैं। विगत वर्षो में केन्द्र सरकार के द्वारा जो प्रस्ताव इसके लिये बनाये गये उनका शीघ्र क्रियान्यवन किया जाये जिससे यहॉ पर आधारभूति सुविधाओं के साथ साथ हवाईअड्डे की विकास भी हो जिससे नयी व अधिक संख्या में उडानों की सुनिश्चित किया जा सके।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like