GMCH STORIES

भारत के गेमिंग इकोसिस्टम को बढ़ावा देने के लिए एसुस आरओजी ने क्रोमा दिल्ली में आरओजी शोडाउन का आयोजन किया।

( Read 5230 Times)

28 Sep 25
Share |
Print This Page

भारत के गेमिंग इकोसिस्टम को बढ़ावा देने के लिए एसुस आरओजी ने क्रोमा दिल्ली में आरओजी शोडाउन का आयोजन किया।

नई दिल्ली, भारत के अग्रणी गेमिंग ब्रांड, एसुस रिपब्लिक ऑफ गेमर्स (आरओजी), ने आज क्रोमा, ओडियन सीपी में – आरओजी शोडाउन – का आयोजन किया। यह आयोजन उन कार्यक्रमों की श्रृंखला में नवीनतम है, जिनका उद्देश्य कम्युनिटी की भागीदारी को मजबूत बनाना और प्रतिस्पर्धी ई-स्पोर्ट्स को युवा गेमर्स के लिए अधिक सुलभ बनाकर भारत में गेमिंग इकोसिस्टम का विस्तार करना है।

इस संस्करण में वैलोरेंट (2v2 फॉर्मेट) शामिल था, जो युवा गेमर्स के बीच सबसे लोकप्रिय गेम में से एक है। टूर्नामेंट में 120 से ज़्यादा रजिस्ट्रेशन हुए, 60 टीमों ने भाग लिया और लाइव दर्शकों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए जमकर तालियाँ बजाईं, जिससे आयोजन स्थल पर एक रोमांचक माहौल बन गया।

इस पहल के बारे में बात करते हुए, एसुस इंडिया के एलएफआर मैनेजर परेश कपाड़िया ने कहा, “आरओजी शोडाउन के माध्यम से, हम न केवल गेमिंग प्रेमियों को प्रतिस्पर्धा करने और अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर प्रदान कर रहे हैं, बल्कि भारत में ई-स्पोर्ट्स के लिए एक मजबूत समुदाय भी बना रहे हैं। क्रोमा जैसे पार्टनर रीटेल स्टोर में टूर्नामेंट आयोजित करने से प्रतिस्पर्धी गेमिंग का रोमांच उपभोक्ताओं के और करीब पहुंचता है, साथ ही उन्हें आरओजी डिवाइस की पूरी क्षमता का अनुभव करने का मौका भी मिलता है। यह भारत के गेमिंग इकोसिस्टम को मजबूत करने और अगली पीढ़ी के गेमर्स से जुड़ने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।”

क्रोमा में आरओजी शोडाउन के बारे में बात करते हुए, क्रोमा के एक प्रवक्ता ने कहा, “भारत में गेमिंग उद्योग तेजी से विकसित हो रहा है और इस विकास में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए हम उत्साहित हैं। हमारे ओडियन, कनॉट प्लेस स्टोर में आरओजी शोडाउन का आयोजन करना, सीधे हमारे ग्राहकों को रोमांचक और ऊर्जावान अनुभव प्रदान करने की हमारी कोशिश का एक हिस्सा है। आजकल गेमिंग कई युवा भारतीयों के लिए एक करियर पाथ और जीवन भर की लगन बन गया है। एसुस आरओजी जैसे ब्रांडों के साथ सहयोग करके, हम ऐसे प्लेटफॉर्म बना रहे हैं जो अत्याधुनिक तकनीक को प्रदर्शित करते हैं और ई-स्पोर्ट्स को अधिक सुलभ बनाते हैं।”

विजेताओं को ₹35,000 का पुरस्कार मिला, जबकि उप-विजेताओं को ₹15,000 प्राप्त हुए। इस प्रतियोगिता के विजेता श्री संभव सिंह और श्री तुषार सिंह (उपविजेता) श्री सुरश और श्री अमन सिंह असवाल थे। इस तिमाही में ही 24 सफल शोडाउन के आयोजन के साथ – जिसमें छह लार्ज फॉर्मेट रीटेल (एलएफआर) स्टोर शामिल हैं, आरओजी आगे भी ऐसे रोमांचक अनुभव प्रदान करता रहेगा जो ई-स्पोर्ट्स और रीटेल सहभागिताओं को एक साथ जोड़ते हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like