BREAKING NEWS

शहर की  कृति सरूपरिया बनी मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड-2019 

( Read 1435 Times)

22 Oct 19
Share |
Print This Page
शहर की  कृति सरूपरिया बनी मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड-2019 

उदयपुर, लेकसिटी की कृति सरूपरिया ने यूरोप के ग्रीस में आयोजित इंटरनेशनल पीजेंट हॉट मॉन्ड मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड एलीमेंट स्पेस-2019 का खिताब अर्जित कर न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में अपना और अपने शहर का नाम रोशन किया है। विवाहित महिलाओं के लिए हुई इस प्रतियोगिता के ऑडिशंस में भारत सहित विभिन्न 15 देशों की करीब 30 हजार प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया और इनमें से 172 प्रतिभागी स्पर्द्धा के फाइनल के लिए चुनी गई थी। कड़ी प्रतिस्पर्धा वाले फाइनल में शहर के नवरत्न काम्प्लेक्स निवासी कृति सरूपरिया ने अन्य सभी प्रतिभागियों को बुरी तरह पछाड़ते हुए यह खिताब अपने नाम कर लिया। इस प्रतियोगिता का सेमीफाइनल व फाइनल यूरोप के ग्रीस में गत 10 अक्टूबर को शुरू हुआ जो लगातार दस दिनों तक चला। इसके तहत विभिन्न मापदंडों के आधार पर अलग-अलग कई राउंड हुए। कृति ने बेहद परिश्रम, जोश एवं आत्म विश्वास के साथ सभी चक्रों को बखूबी पार किया और अंततः अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के उक्त खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब रही। मार्बल व्यवसायी अजय सरूपरिया की पत्नी कृति शुरू से आखिर तक ऑडिशंस के कई राउंड जीतने के बाद विजेता बनी। घर परिवार की तमाम जिम्मेदारियां बखूबी सम्भालने के साथ ही वे दो बच्चों की मां भी है और 43 वर्षीय कृति पेशे से इंटीरियर डिजाइनर है। कृति को एडवेंचर का खास शौक है एवं उन्हें प्रकृति, जानवरों व पक्षियों के करीब रहना बेहद पसंद है। कॉलेज में पढ़ाई के दौरान भी वे मिस दिल्ली के फाइनल फाइव में शुमार रह चुकी हैं और बैस्ट मॉडल व बेस्ट रैम्पवॉक का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं। कृति मिसेज इंडिया 2019 खिताब मिलने से खुशी से लबरेज है।

यूं चला स्पर्द्धा का सिलसिला

आयोजक संस्था के बैनर तले जनवरी 2019 में जयपुर में ऑडिशन हुआ जिसमें हिस्सा लेते हुए कृति ने जीत दर्ज की वहीं मार्च 2019 में नई दिल्ली में हुए इंटरव्यू राउंड एवं इससे जुड़ी अन्य गतिविधियों में सफलता हासिल कर उन्होंने अगले दौर में प्रवेश किया। इसके बाद कृति ने अप्रेल 2019 में आगरा में आयोजित ग्रूमिंग सेशन में भाग लिया जहां दुनिया के सातवें अजूबे ताजमहल के सामने उनका फोटो शूट हुआ और वे फाइनलिस्ट के तौर पर चुनी गई। इसके बाद ग्रीस में दस दिनों तक सेमीफाइनल एवं फाइनल राउंड हुआ। उल्लेखनीय है कि प्रतियोगिता के लिए विभिन्न जगहों पर हुए ऑडिशंस में 30 हजार महिलाओं ने हिस्सा लिया और कई राउंड के बाद आखिर में 172 महिलाएं फाइनल के लिए चयनित हुई। इससे अनुमान लगा सकते है कि खिताब के लिए मुकाबला किस हद तक कड़ा रहा होगा।

छाया हर्ष का माहौल, हुआ भव्य स्वागत

कृति के लिए कई मायनों में अहम माना जाने वाला यह खिताब जीतने की खबर मिलते ही  शहरवासियों और उनके घर-परिवार में अपार खुशी छा गई , कृति बुधवार को  सुबह उदयपुर एयरपोर्ट पहुँची। जहां विभिन्न संगठनों-संस्थाओं की ओर से उनका गर्मजोशी से स्वागत एवं सम्मान किया गया। बाद में कृति सरूपरिया मीडिया से मुखातिब हुई।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like