GMCH STORIES

गांवों में चले चेतना रथ ,कार्टून श्रृंखला के चित्रों का प्रदर्शन

( Read 16586 Times)

03 Jul 20
Share |
Print This Page
गांवों में चले चेतना रथ ,कार्टून श्रृंखला के चित्रों का प्रदर्शन
 
कोटा । कोरोना महामारी सेे बचाव व जागरूकता के लिए चलाये जा रहे विशेष जागरूकता अभियान में गुरूवार को जिले की ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा विभाग द्वारा संचालित किये जा रहे जागरूकता रथों में ओडियो, वीडियो एवं प्रचार सामग्री द्वारा आम लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया। सोमवार से कार्टूनों के माध्य्म से एवं विशेष फिल्में प्रोजेक्शन के माध्यम से दिखा कर जागरूक किया जाएगा।
       सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र तंवर ने बताया कि जिले में प्रत्येक ब्लॉक में ग्राम पंचायतवार चेतना रथों द्वारा गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। चेतना रथों में पैम्पेलेट के वितरण के साथ-साथ स्थानीय भाषा में तैयार लघु फिल्मों के माध्यम से कोरोना से बचने के लिए अपनाये जाने वाली सावधानियों मास्क लगाने, सामाजिक दूरी रखने, सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकने, बार-बार हाथ धोने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गुरूवार को काल्याखेड़ी, सहरावदा, सुकेत में चेतना रथों द्वारा प्रचार-प्रसार कार्य किया गया। 
सैकड़ो लोगों ने देखी प्रदर्शनी
कोरोना जागरूकता अभियान के तहत सूचना केन्द्र सभागार में लगाई गई फोटो प्रदर्शनी का गुरूवार को सैकड़ों लोगों ने अवलोकन किया। प्रदर्शनी में कोरोना से बचाव के तौर-तरीकों तथा सावधानियों को फोटोग्राफ एवं राईट-अप के माध्यम से दर्शाये जाने की सभी लोगों ने सराहा। प्रदर्शनी स्थल पर दर्शकों के लिए निशुल्क साहित्य वितरण किया जा रहा है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like