logo

जिला कलक्टर ने सुनी आमजन की फरियाद 

( Read 409 Times)

14 Jun 19
Share |
Print This Page
जिला कलक्टर ने सुनी आमजन की फरियाद 

चित्तौड़गढ़ । जिला कलक्टर श्रीमती शिवांगी स्वर्णकार की अध्यक्षता में गुरुवार को कलक्ट्रेट स्थित जन सुनवाई केंद्र में जन सुनवाई आयोजित की गई। 
जनसुनवाई में 40 प्राप्त परिवादियों के द्वारा प्रस्तुत विभिन्न प्रकरणां को तसल्लीपूर्वक सुना और संबंधित अधिकारियों से प्रकरण के संबंध में जानकारी लेकर निस्तारण कर आमजन को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने जनसुनवाई में प्राप्त उपखण्डवार शिकायतों के निस्तारण कराने व शिकायतों का रिव्यू करने को भी उपखण्ड अधिकारियों को निर्देशित किया। 
जिला कलक्टर ने जिला जन अभियोग व सतर्कता समिति की बैठक में प्रकरणों पर संबंधित अधिकारियों से विचार विमर्श कर प्रतिवेदन अनुसार 8 परिवादों को ड्रॉप (निस्तारण) किया गया।  
जनसुनवाई में सड़क मरम्मत कराने, अधुरी सड़क निर्माण कराने, रात्रि 8 बजे बाद शराब की खुलने पर कार्यवाही करने, खुले में शोच रोकने, खेत पर जाने का रास्ता खुलवाने, विकलांग प्रमाण पत्र बनवाने, मुख्यमंत्री स्वरोजगार के तहत ऋण दिलाने, अतिक्रमण हटवाने, फर्जी पट्टे की जांच करने, पट्टा दिलाने, राजश्री योजना का लाभ दिलाने, सीमाज्ञान कराने, पुलिस कार्यवाही कराने सहित परिवादियों की विभिन्न समस्याओं को सुनकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को प्रकरणों पर तुरन्त आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) मुकेश कुमार कलाल ने जिला स्तरीय अधिकारियों एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के संपर्क पोर्टल पर विभिन्न स्तरों पर लम्बित प्रकरणों 6 माह से अधिक अवधि एवं एल-1, एल-2, एल-3 स्तर पर लम्बित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को उपखण्ड स्तर पर जनसुनवाई कर लोगों की समस्याओं को निस्तारण करने की बात कही। 
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अनिल कायल, अतिरिक्त कलक्टर (भू.अ.) विनय पाठक,यूआईटी सचिव सी.डी. चारण, जिला रसद अधिकारी ज्ञानमल खटीक सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे। 
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like