BREAKING NEWS

बालमुकुन्द चौक पर फागोत्सव आज

( Read 5429 Times)

13 Mar 20
Share |
Print This Page

बालमुकुन्द चौक पर फागोत्सव आज

शहर के किशनपोल तेलीवाड़ा स्थित बालमुकुन्द चौक पर बालमुकुन्द गणेश मण्डल तेली समाज के तत्वावधान में शनिवार को रंगपंचमी के पावन अवसर पर भव्य बालमुकुन्द फागोत्सव का आयोजन किया जाएगा। बालमुकुन्द मण्डल द्वारा बताया कि फागोत्सव में 14 मार्च सायं 7 बजे ढोल-नगारों, जयकारों व शंखनाद के साथ भगवान श्री बालमुकुन्दजी की पदरावनी होगी व पूजा-अर्चना के पश्चात धार्मिक कार्यक्रम का प्रारंभ होगा । समारोह में शहर के प्रसिद्ध श्री राधावल्लभ मण्डल द्वारा फाग भजनों से भगवान बालमुकुन्द प्रभु को रिझाया जाएगा। श्री बालमुकुन्दजी को अबीर, गुलाल सहित पुष्पों के साथ इत्र की होली खिलाई जाएगी। जिसमें 150 किलो पुष्प, 100 किलो गुलाल एवं इत्र आदि रहेगा ।
मण्डल द्वारा बताया गया की कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियाँ पूर्ण कर ली गई है एवं कार्यक्रम में भगवान बालमुकुन्दजी की विशेष झांकी भी तैयार की जाएगी । महिलाओं एवं पुरुष वर्ग के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था की जायेगी ।
बालमुकुन्द गणेश मण्डल के युवाओं का विचार है जिस उद्देश्य से ये बालमुकुन्द चौक का नाम रखा है उसी उद्देश्य को लेकर प्रतिवर्ष बालमुकुन्द फागोत्सव में श्री बालमुकुन्दजी भगवान की पदरावणी हो एवं उनके सानिध्य में फागोत्सव का आयोजन हो । इसी उद्देश्य को लेकर भगवान के सानिध्य में प्रतिवर्ष फागोत्सव का आयोजन होता है । बालमुकुन्द गणेश मण्डल बाँसवाड़ा शहर का एक मात्र ऐसा मण्डल है जो गणेशोत्सव में चर्चा का विषय बना हुआ होता है । क्योंकि यह मण्डल द्वारा पिछले वर्ष राम मंदिर अयोध्या की झांकी बनाई गई थी एवं उससे पहले कालिया मर्दन, समुद्र मंथन आदि झांकी बनाता है इसलिए बालमुकुन्द चौक पर भक्तों का दर्शन के लिए तांता लगता है ।
जिसमें आप सभी धर्मप्रेमियों की उपस्थिति सपरिवार, ईष्टमित्रों सहित सादर प्रार्थनीय है ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like