BREAKING NEWS

शून्य क्षति के लक्ष्य को दिल और दिमाग से अमल में लाएं - पंकज कुमार शर्मा

( Read 2108 Times)

29 Oct 19
Share |
Print This Page
शून्य क्षति के लक्ष्य को दिल और दिमाग से अमल में लाएं - पंकज कुमार शर्मा

उद्योग में शून्य क्षति असंभव नही है, यदि इसके लक्ष्य को पूरा करने के लिए दिल और दिमाग से अमल में लाया जाए तो इसे प्राप्त किया जा सकता है यह बात हिन्दुस्तान जिंक चंदेरिया लेड जिंक स्मेल्टर के डायरेक्टर एसबीयू पंकज कुमार शर्मा ने हिन्दुस्तान जिंक की सुरक्षा यात्रा आरोहण की ६वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित समारोह में कही। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के नियमों का पालन यदि स्वनुशासित तरीके से किया जाए तो दुर्घटना को टाला जा सकता है। शर्मा ने स्वास्थ्य, सुरक्षा और पर्यावारण पर सभी कर्मचारियों को विशेष बल देने का आव्हान किया। उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नही करने के लिए सभी को संकल्प दिलाया। कार्यक्रम के शुभारंभ में शर्मा ने सभी कर्मचारियों को सुरक्षा शपथ दिलायी।

विशिष्ठ अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए चंदेरिया लेड जिंक स्मेल्टर मजदूर संघ के महामंत्री घनश्याम सिंह राणावत ने कहा कि व्यावसायिक स्वास्थ्य के लिए कंपनी के साथ साथ प्रत्येक कर्मचारी को भी जागरूक होना आवश्यक है एवं किसी भी प्रकार की असुरक्षित स्थिित से प्रबंधन को अवगत कराना होगा।  सुरक्षा संस्कृति हमारी प्राथमिकता है।

इससे पूर्व सभी अतिथियों ने अरोहण सुरक्षा मस्कट सेफू की छठी वर्षगांठ का केक काट कर सुरक्षा प्रतिबद्धता को दोहराया। लोकेशन सेफटी हेड आदित्य सिंह ने सुरक्षा आंकडों के माध्यम से विगत पांच वर्षो की आरोहण यात्रा की जानकारी प्रस्तुत की। इस अवसर पर हिन्दुस्तान जिंक के मुख्यकार्यकारी अधिकारी सुनील दुग्गल एवं डायरेक्टर ऑपरेशन्स  लक्ष्मण शेखावत का सुरक्षा संदेश भी प्रसारित किया गया।

कार्यक्रम में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नही करना एवं कोयले के होपर मे दुर्घटना से किस प्रकार से बचा जा सकता पर आधारित नुक्कड नाटिका प्रस्तुत किये गये । समारोह में नुक्कड नाटक के विजेता, यूआईसी बेस्ट प्रथम , बेस्ट सेफ्टी कांशियस पर्सन, बेस्ट युआईसी, बेस्ट सुरक्षा पर्यवेक्षक हेतु पुरस्कृत किया गया। साथ ही उद्योगों में नियर मिस, अनसेफ एक्ट, अनसेफ कंडीशन आदि को रिपोर्ट करने के लिए प्रेरित किया ।  कार्यक्रम में सी चन्द्रू, अनागत आशीश, दीप कुमार अग्रवाल, वी.के. कोठारी, बिजनेस पार्टनर केप्को के शिम, एस.एस. के देवी शंकर, अशोक शर्मा मोनोमार्क के देवी सिह, यूनियन के पदाधिकरी एस.के मोड, निर्भय सिंह, पीसी बापना, खुशवीर सिंह, शिवराज सिंह सहित सुरक्षा विभाग के मोहन फरताडे, सुंदर शरण, दीपक पटेल, सीताराम जाट, उशा शर्मा, भगवती पालीवाल, रेणु श्रृंगी सहित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थ्ति थे। संचालन आरपी जैन ने किया। 

 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like