BREAKING NEWS

जिंक फुटबाल अकादमी सुब्रतो कप टूर्नामेंट में डेब्यू के लिए तैयार

( Read 1975 Times)

08 Sep 19
Share |
Print This Page
जिंक फुटबाल अकादमी सुब्रतो कप टूर्नामेंट में डेब्यू के लिए तैयार

उदयपुर। डीएवी एचजेडएल स्कूल जावर का प्रतिनिधित्व कर रहे जिंक फुटबाल अकादमी के फुटबालर प्रतिष्ठित सुब्रतो कप में डेब्यू के लिए तैयार हैं। टीम 18 सितम्बर तक नई दिल्ली में होने वाले अपने मुकाबलों के लिए जोरदार तैयारी के साथ कमर कस चुकी है। हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड की इस अकादमी ने सुब्रतो कप इंटरनेशनल फुटबाल टूर्नामेंट में सीबीएसई का प्रतिनिधित्व करने का हक हासिल किया है। इसके लिए इस टीम ने राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर शानदार जीत हासिल की थी। अकादमी के खिलाड़ी 16 साल से कम उम्र के हैं और इन्हें ग्रुप-डी में गत वर्ष के रनरअप अफगानिस्तान और घरेलू हेवीवेट गोवा, चंडीगढ़ और तमिलनाडु के साथ रखा गया है। टूर्नामेंट के यू-17 कटेगरी में कुल 44 टीमें हैं, जिनमें सात इंटरनेशनल टीमे हैं। इस टीमों को आठ ग्रुपों में विभाजित किया गया है। हर ग्रुप से टॉप टीम नाकआउट में जाएगी और नॉकआउट मुकाबले 14 सितम्बर से खेले जाएंगे।
हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील दुग्गल ने कहा कि मुझे खुशी है कि हमारी अकादमी के लडक़े इतने कम समय में एक इंटरनेशनल लेवल का टूर्नामेंट खेल रहे हैं। हमें इसका गर्व है। मुझे आशा है कि ये इस अवसर का लाभ उठाएंगे और अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अकादमी के लिए मान-सम्मान हासिल करेंगे।
जिंक फुटबाल अकादमी के मुख्य कोच सुरेश कटारिया ने कहा कि हम इस स्तर पर खेलने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। हम अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और एक कठिन ग्रुप में अपनी छाप छोडऩे का प्रयास करेंगे। जिंक फुटबाल की 16 सदस्यीय टीम में अनसय गोयारी, आयुष कुश्वाहा, संदीप मरांडी, मंदीपसिंह सोलंकी, अतुलकुमार मीणा, जोकोनिया नारजारे, सुवीन स्वामी, अमन खान, मोहम्मद अदनान, सोनू, हिमांशु, ऋषभ चौधरी, राजेश्वर सिंह, मनोहर, गौरव मीणा और सुभाष दोमर शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि  सुब्रतो कप का आयोजन भारत सरकार के युवा एवं खेल मामलों के मंत्रालय के सहयोग से भारतीय वायु सेना द्वारा किया जाता है। यह देश का सबसे लोकप्रिय अंतर स्कूल फुटबाल टूर्नामेंट है। 1960 में शुरू किए गए इस टूर्नामेंट के तहत हर साल हर राज्य में पीलिमिनरी इंटर स्कूल टूर्नामेंट्स का आयोजन होता है। यह आयोजन सब डिवीजन, डिस्ट्रीक्ट एवं डिविजन स्तर पर होते हैं। राज्य इंटर स्टेट चैम्पियनशिप जीतने के बाद स्कूल टीमों को दिल्ली में होने वाले मुख्य सुब्रतो कप टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का हक मिलता है।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News , Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like