GMCH STORIES

लोकसभा आम चुनाव- 2024 एक और प्रत्याशी ने भरा पर्चा

( Read 1311 Times)

02 Apr 24
Share |
Print This Page

लोकसभा आम चुनाव- 2024 एक और प्रत्याशी ने भरा पर्चा

उदयपुर,  लोकसभा आम चुनाव- 2024 के दूसरे चरण के तहत चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत मंगलवार को उदयपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक और प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया। इसके साथ ही उदयपुर सीट के लिए अब तक 3 प्रत्याशियों ने कुल 9 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं लोकसभा चुनाव रिटर्निंग अधिकारी अरविन्द पोसवाल ने बताया कि मंगलवार को डाकनकोटड़ा तहसील गिर्वा निवासी प्रभुलाल पुत्र हरिराम मीणा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया है। इससे पूर्व भाजपा से मन्नालाल रावत ने चार और कांग्रेस से ताराचंद मीणा ने चार नामांकन दाखिल किए हैं। पोसवाल ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया 4 अप्रैल तक चलेगी। इसमें सुबह 11 बजे से अपराह्न 3 बजे तक नाम-निर्देशन पत्र स्वीकार किए जाएंगे।
--000--

आर्ट्स कॉलेज परिसर से होगी मतदान दलों की रवानगी
 लोकसभा आम चुनाव- 2024 के लिए उदयपुर जिले में गठित मतदान दलों का अंतिम प्रशिक्षण और रवानगी 25 अप्रैल 2024 को मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के सामाजिकी एवं मानविकी महाविद्यालय (आर्टस् कॉलेज) परिसर से होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द पोसवाल ने बताया कि जिले के 8 विधानसभा क्षेत्रों के लिए गठित मतदान दलों को दो चरणों में प्रशिक्षण एवं रवानगी स्थल पर रिपोर्टिंग करनी होगी। विधानसभा क्षेत्र झाडोल, खेरवाड़ा सलूम्बर और गोगुन्दा के लिए गठित मतदान दलों को सुबह 7 बजे तथा वल्लभनगर, मावली, उदयपुर ग्रामीण व उदयपुर शहर के मतदान दलों को सुबह 11 बजे रवानगी स्थल पर उपस्थिति दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी प्रभारी अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है।
मतदान दलों के लिए बूथ पर करनी होंगी व्यवस्थाएं
जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द पोसवाल ने मतदान दलों के लिए संबंधित बूथ पर आवास, भोजन आदि की व्यवस्था को लेकर अधिकारी-कर्मचारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बूथ लेवल अधिकारी, संबंधित संस्थाप्रधान तथा संबंधित ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी को मतदान दल के लिए बूथ पर ही स्वच्छ कमरे में आवास की व्यवस्था करनी होगी। भोजन एवं अल्पाहार के लिए ग्राम की स्वयंसेवी संस्था के माध्यम से कार्मिक की सहमति के आधार पर एआरओ स्तर पर तय दर के अनुसार व्यवस्था की जाएगी। बूथ पर निःशुल्क स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना होगा। मतदान केंद्र भवन अथवा निकटवर्ती राजकीय भवन में शौचालय की सुविधा सुनिश्चित की जाएगी तथा उचित किराया पर मांग अनुसार बिस्तर, तकिया, चद्दर आदि की व्यवस्था की जाएगी। पोसवाल ने बताया कि संबंधित एआरओ, सेक्टर अधिकारी, आयुक्त नगर निगम, मुख्य जिला शिक्षाधिकारी, विकास अधिकारी तथा नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी इसकी मोनिटरिंग करेंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like