BREAKING NEWS

रोटरी क्लब उदयपुर का पदस्थापना समारोह आयोजित

( Read 3043 Times)

08 Jul 19
Share |
Print This Page

रोटरी क्लब उदयपुर का पदस्थापना समारोह आयोजित

उदयपुर। रोटरी क्लब उदयपुर का   वर्ष 2019-20 का पदस्थापना समारोह आज शाम आलोक स्कूल हिरण मगरी के व्यास सभागार में आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि समाज सेवी एवम् आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी गुणवंत सिंह कोठारी, विशिष्ठ अतिथि प्रोफेशर एस. एस.एस. सारंगदेवोत,सहायक प्रांत्पाल मनिक नाहर थे।

उन्होंने ली शपथ- पदस्थापना अधिकारी निर्मल सिंघवी ने अध्यक्ष डॉक्टर प्रदीप कुमावत,सचिव संजय भटनागर,निवर्तमान अध्यक्ष ओ पी सहलोत,सुभाष सिंघवी,महेंद्र टाया,लक्ष्मीकांत वैष्णव,राकेश माहेश्वरी,गजेन्द्र जोधावत,सज्जन सेठ,बी एच बापना, यू एस चौहान,डॉक्टर एन के धींग,विवेक व्यास,हेमंत मेहता,अजय अग्रवाल को पद की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर सिंघवी ने रोटरी के बारे में जानकारी दी।उन्होंने कहा कि नई टीम से सभी को बहुत उम्मीद है।

समारोह के मुख्य अतिथि गुणवंत सिंह कोठारी ने कहा कि रोटरी अंतरराष्ट्रीय सेवा का बहुत बड़ा कार्य निरपेक्ष,निस्वार्थ भाव, बिना किसी आकांक्षा और इच्छा के कार्य कर रहा है। सेवा दीपक को  अंदर ही अंदर जगाए रखना होगा।भारत विश्व को अनेक प्रकार की समस्याओं से बाहर निकालने में सक्षम है।

विशिष्ठ अतिथि सारंगदेवोत ने कहा कि टेक्नोलॉजी के जमाने में सूचना के तंत्र को बहुत मजबूत रखना होगा और यही हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पदस्थापना समारोह किसी प्राण प्रतिष्ठा से कम नहीं होता है क्योंकि इसमें अध्यक्ष व सचिव के लिए सत्य,निष्ठा की प्राण प्रतिष्ठा होती है।

सहायक प्रांतपाल माणिक  नाहर ने प्रांटपाल बीना देसाई का प्रदीप कुमावत के नाम भेजा गया संदेश का वाचन किया। समारोह में प्रदीप कुमावत के जीवन पर आधारित एक लघु फिल्म का प्रदर्शन किया।

डॉक्टर कुमावत ने वार्षिक योजना प्रस्तुत करते हुए कहा कि रोटरी के सेवा,समर्पण और प्रेम के भावो में ऐस रमा की रोटरी से बाहर नहीं निकल सका।  

इस वर्ष 101 आरसीसी रोटरी का गठन कर इतिहास रचेंगे। 

उन्होंने कहा कि  किरण कार्यक्रम, वर्ष में  आयुर्वेद  के 10 मेडिकल कैंप आयोजित किए जाएंगे। इस वर्ष स्कूल्स में अनेक लाइब्रेरी खोली जाकर बच्चो के ज्ञान में वृद्धि करने का प्रयास किया जाएगा।

समारोह में बुलेटिन संपादक सुशील बांठिया ने अतिथियों से क्लब बुलेटिन एवम् कॉफी टेबल बुक का विमोचन कराया।

प्रारम्भ में ओ पी सहलोट  ने स्वागत उद्बोधन दिया। समारोह में   गोविंद सिंह टांक,कमलेंद्र सिंह पंवार,दिनेश मकवाना,सेक्टर 7 जग्नाथ रथ यात्रा समिति के सदस्य,डॉक्टर यशवंत सिंह  कोठारी,तेजसिंह बांसी,रमेश चौधरी सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद थे।अंत में सचिव संजय भटनागर  ने आभार ज्ञापित किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like