GMCH STORIES

जन्मदिन पर सार्थक ने गुल्लक तोड़ जमा राशि से थैलेसीमिक वार्ड में टीवी लगाया

( Read 27428 Times)

24 Oct 19
Share |
Print This Page

डॉ. प्रभात कुमार सिंघल

जन्मदिन पर सार्थक ने गुल्लक तोड़ जमा राशि से थैलेसीमिक वार्ड में टीवी लगाया

कोटा |  सामान्यतः आमतौर पर आजकल जन्मदिन मनाने का चलन बड़ा आधुनिक हुआ करता है। बच्चे किसी रेस्टोरेन्ट या होटल में बड़ी खर्चीले अंदाज में जन्मदिन मनाकर खुशियां बांटते है, किन्तु जहां एक ओर बच्चो में यह प्रवृति देखने को मिल रही है, वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे माता-पिता भी है, जो बच्चो के जन्मदिन को अनूठा व अनुकरणीय मनाने की आमतौर पर परिवार में चर्चा करते हैं।   

   ऐसी बानगी आज बुधवार को अलग ही रूप में देखने को मिली। लॉयन्स क्लब कोटा टेक्नो के अध्यक्ष ने बताया कि 12 वर्षीय सार्थक ने अपने पिता राकेश राठी से अपने तेरहवे वर्ष में प्रवेश करने पर कुछ अलग मनाने को अनुरोध किया। उसने अपनी गुल्लक के अटठारह हजार रूपये निकालकर अपने पापा से कहा कि अपने हम उम्र बच्चो की सहायता करना चाहता है । गुप्ता ने अपने साथी मनोज जैन, राजेन्द्र गुप्ता, निधि गुप्ता, रेणु गुप्ता, रीता शर्मा , कुलदीप सैनी  से बात करके जेके लोन के अधीक्षक एच.एल. मीणा से वार्ड में किसी साधन की आवश्यक्ता की बात पूछी। लंबे समय से जेके लोन के थैलेसीमिया वार्ड में एक एलईडी टीवी का अभाव था।  भुवनेश गुप्ता व मनोज जैन ने राकेश राठी से बात की और टीवी खरीद कर ले आए।

    बच्चे सार्थक ने अपना जन्मदिन थैलेसीमिक बच्चो के बीच केक काटकर मनाया। बच्चे सार्थक की जमा राशि से खरीदे टीवी को थैलेसीमिक वार्ड में पाकर बच्चो ने ख़ुशी का इजहार किया।जेके लोन के अधीक्षक एच.एल. मीणा ने इसे अनुकरणीय पहल बताते हुए कहा कि थैलेसीमिक बच्चो को रक्त चढ़वाने में घण्टो लग जाते है और वह मनोरंजन के अभाव में चिड़चिड़े व अनमने रहते हैं। मनोरंजन का यह साधन  वार्ड में बच्चो को एक बड़ी ख़ुशी प्रदान करेगा। इस अवसर पर बच्चे के दादा-दादी की आंखो में भी आंसू थे जब पोते सार्थक ने अपनी जमा की गई राशि को इस प्रकार से इस्तेमाल कर सभी की खुशियां दुगुनी कर दी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like