श्री रमेश कुमार सिंघवी यू.सी.सी.आई. के अध्यक्ष पद पर निर्वाचित

( Read 1465 Times)

13 Jun 19
Share |
Print This Page

श्री रमेश कुमार सिंघवी यू.सी.सी.आई. के अध्यक्ष पद पर निर्वाचित

उदयपुर । उदयपुर चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री की वार्षिक साधारण सभा की बैठक यूसीसीआई भवन के पी.पी. सिंघल ऑडिटोरियम में प्रातः ११ बजे आयोजित की गई। इस अवसर पर श्री रमेश कुमार सिंघवी आगामी सत्र २०१९-२०२० के लिए यूसीसीआई के अध्यक्ष चुने गए।

सभा के आरम्भ में अध्यक्ष श्री हंसराज चौधरी ने वर्ष २०१८-२०१९ की यूसीसीआई की उपलब्धियों में वर्ष के दौरान आयोजित विभिन्न गतिविधियों का उल्लेख किया। मानद महासचिव श्री केजार अली ने गत वर्ष दिनांक ६ जून २०१८ को आयोजित वार्षिक साधारण सभा की बैठक के मिनिट्स सदन के समक्ष रखे जिनका सदन द्वारा अनुमोदन किया गया। यू.सी.सी.आई. के मानद कोषाध्यक्ष श्री जतिन नागौरी ने वित्तीय वर्ष २०१८-२०१९ का वार्षिक ऑडिटेड लेखा-जोखा प्रस्तुत किया जिसकी वार्षिक साधारण सभा ने पुष्टि की। उसके बाद कोषाध्यक्ष श्री जतिन नागौरी ने वर्ष २०१९-२०२० का बजट प्रस्तुत किया जिसका वार्षिक साधारण सभा द्वारा अनुमोदन किया गया।

वार्षिक साधारण सभा उपरान्त वर्ष २०१९-२०२० के लिए कार्यकारिणी समिति के गठन हेतु चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी ने चुनाव प्रक्रिया का संचालन किया।

चुनाव के दौरान प्राप्त मतपत्रों की गणना के उपरान्त चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी ने अध्यक्ष पद हेतु मैसर्स आर.के. फॉस्फेट के श्री रमेश सिंघवी के निर्वाचन की घोषणा की।

मतगणना के उपरान्त वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर कुन्दन स्विचगीयर्स प्राईवेट लिमिटेड के श्री हेमन्त जैन के निर्वाचन की घोषणा की।

चुनाव के दौरान प्राप्त मतपत्रों की गणना के उपरान्त चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी ने वर्ष २०१९-२०२० के लिए यूसीसीआई के उपाध्यक्ष हेतु होटल गोरबन्ध के श्री मनीष गलूण्डिया के निर्वाचन की घोषणा की।

चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी ने कार्यकारिणी सदस्य हेतु बडे एवं मध्यम उपक्रम श्रेणी में इन्द्रा आईवीएफ हॉस्पीटल्स के डॉ. अजय मुर्डिया, जे.के. टायर एण्ड इण्डस्ट्रीज लिमिटेड के श्री अनिल मिश्रा, पी.आई.एल. ईटेलिका लाईफस्टाईल के श्री राजेन्द्र कुमार हेडा, मेवाड टेक्नोकास्ट की डॉ. रीना राठौड, फ्यूजन बिजनेस सॉल्यूशंस की श्रीमति श्वेता दुबे, सचिन मोटर्स के श्री सुभाष सिंघवी के निर्वाचन की घोषणा की।

चुनाव के दौरान प्राप्त मतपत्रों की गणना के उपरान्त श्री बी.आर. भाटी ने लघु एवं माइक्रो उपक्रम श्रेणी से मैकसन लेबोरेट्रीज के अचल एन. अग्रवाल, ओरेकल केमिकल्स के श्री अरविन्द मेहता, श्री बनारसी मार्बल स्टोन के श्री हितेष पटेल, श्री नाकोडा मार्बल इण्डस्ट्रीज के श्री कपिल सुराना, कुन्दन इलेक्ट्रीकल कम्पोनेन्ट के श्री नरेन्द्र जैन, ग्रेस मार्बल्स एण्ड ग्रेनाईट के श्री प्रदीप गांधी, भारत पॉलीकेम इण्डस्ट्रीज के श्री प्रखर बाबेल, अजीत मार्बल्स के श्री राजेन्द्र कुमार चण्डालिया तथा नवजीवन होटल के श्री राकेश चौधरी के निर्वाचन की घोषणा की।

चुनाव के दौरान प्राप्त मतपत्रों की गणना के उपरान्त ट्रेडर्स (व्यापारी) वर्ग में दुगड मार्बल एण्ड ग्रेनाईट के श्री अरिहन्त दुगड, विलवर्थ टेकसॉल के श्री प्रतीक नाहर तथा माहेश्वरी एण्ड संस के श्री राकेश माहेश्वरी का निर्वाचन हुआ।

चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी ने प्रोफेशनल्स तथा शैक्षणिक संस्थान वर्ग में रिस्क एसोसिएट्स के श्री हेमन्त मेहता तथा भंसाली एसोसिएट्स के श्री पीयूष भंसाली के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की।

महिला सदस्य वर्ग कामायनी ऑटोमोबाईल्स की श्रीमति निलिमा सुखाडिया एवं वर्तिका इंजीनियरिंग कम्पनी की श्रीमति सीमा पारीक के निर्विरोध निर्वाचन की चुनाव अधिकारी ने घोषणा की।

मेम्बर बॉडिज एवं एसोसिएशन वर्ग में श्री व्यापार मण्डल के श्री बसन्तीलाल कोठीफोडा, गुडली चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री के श्री ओम प्रकाश नागदा तथा उदयपुर मार्बल प्रोसेसर्स समिति के श्री विजय गोधा निर्विरोध निर्वाचित हुए।

भूतपूर्व अध्यक्ष श्रेणी से टाया सेरेमिक्स के श्री महेन्द्र टाया तथा पायरोटेक कन्ट्रोल इण्डिया के श्री प्रतापसिंह तलेसरा के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की। उपरोक्त निर्वाचित सदस्यों के अतिरिक्त श्री हंसराज चौधरी निवर्तमान अध्यक्ष की हैसियत से वर्ष २०१९-२० के लिए कार्यकारिणी के सदस्य रहेंगे।

निर्वाचित अध्यक्ष श्री रमेश कुमार सिंघवी ने वर्ष २०१९-२०२० में उदयपुर संभाग के उद्यमियों एवं व्यवसायियों की विभिन्न कठिनाईयों को दूर करने का संकल्प प्रकट करते हुए कहा कि सदस्यों की औद्योगिक व व्यावसायिक समस्याओं का निराकरण उनकी सर्वोच्च प्रथमिकता रहेगी।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री रमेश कुमार सिंघवी ने कहा कि यूसीसीआई के माध्यम से हम विभिन्न सरकारी विभागों के साथ सामन्जस्य बनाये हुए है एवं आगे भी हमारा यह प्रयास रहेगा कि सदस्यों की समस्याओं के निराकरण हेतु हम विभिन्न सरकारी विभागों में यूसीसीआई का प्रभाव बनाने एवं प्रतिनिधित्व कायम करने हेतु प्रयास करेंगे। इसके साथ ही इस वर्ष की भावी कार्य योजना का एजेण्डा श्री रमेश कुमार सिंघवी ने सदस्यों के समक्ष प्रस्तुत किया। यूसीसीआई को सीआईआई एवं फिक्की के स्तर तक ले जाने, सदस्यों की समस्याओं का निराकरण करने हेतु ऑन-लाईन सिंगल विंडो एप, उदयपुर सम्भाग के औद्योगिक विकास के लिये कॉर्पोरेट सदस्यों का विशेष सहयोग एवं मार्गदर्शन प्राप्त करना तथा युवा उद्यमियों को मार्गदर्शन प्रदान करने हेतु हेल्प डेस्क की स्थापना आदि गतिविधियां उनकी इस वर्ष की कार्ययोजना का हिस्सा रहेंगे। श्री रमेश कुमार सिंघवी ने उद्यमिता को प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए कई विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने तथा संभाग की लघु उद्योग इकाइयों के लाभार्थ यू.सी.सी.आई. के माध्यम से उत्कृष्ट सेवाएं उपलब्ध कराने का संकल्प प्रकट किया।

निवर्तमान अध्यक्ष श्री हंसराज चौधरी ने अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने पर श्री रमेश कुमार सिंघवी को तथा अन्य पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी के नवनिर्वाचित सदस्यों को शुभकामनाएँ दी।

यूसीसीआई के संरक्षक श्री अरविन्द सिंघल ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री रमेश कुमार सिंघवी को व्यक्तिशः एवं समस्त यूसीसीआई सदस्यों की ओर से उद्योग एवं व्यवसाय की समस्याओं के निराकरण हेतु एक टीम की भांति साझा प्रयास करने का सुझाव दिया।

नवनिर्वाचित वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री हेमन्त जैन ने कार्यक्रम के अन्त में चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी एवं उनकी टीम द्वारा चुनाव का सफलतापूर्वक संचालन करने हेतु एवं यूसीसीआई के संरक्षक श्री अरविन्द सिंघल, यूसीसीआई के सभी पूर्वाध्यक्षों एवं सभी गणमान्य सदस्यों का आभार व्यक्त किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like