गहलोत, बी.डी. कल्ला व रघु शर्मा को पत्र प्रेषित

( Read 1622 Times)

14 Sep 19
Share |
Print This Page

गहलोत,  बी.डी. कल्ला व रघु शर्मा को पत्र प्रेषित

उदयपुर मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने मावली तहसील की विभिन्न मांगों के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मंत्री बी.डी. कल्ला व रघु शर्मा को पत्र प्रेषित किये है।

जोशी ने मुख्यमंत्री गहलोत को लिखे पत्र में हिन्दुस्तान जिंक (वेदान्ता) को उदयसागर से दिये जा रहे पानी के करार की २०२० में समाप्त हो रही अवधि को भविष्य के लिये न बढाने और यह पानी मावली तहसील की पंचायतों को उपलब्ध कराने की मांग की है। जोशी ने पत्र में कहा है कि वर्तमान में उदयसागर से दरीबा पानी ले जाने के लिये उपयोग की जा रही पाइप लाईन से तहसील में जलापूर्ति की जा सकती है।

कल्ला को पत्र ः-

विधायक जोशी ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री बी.डी. कल्ला को पत्र लिखकर बाघेरी का नाका से मावली की जावड, भानसोल, थामला, वारणी, पलानां कला, पलाना खूर्द, सिन्दू, मोरठ, फलीचडा, जेवाणा व खरताणा पंचायतों के गांवों को पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की है।

जोशी ने पत्र में लिखा है कि बाघेरी का नाका के कैचमेण्ट एरिया में उदयपुर जिले का क्षेत्र शामिल होने के बावजूद उदयपुर जिले को उसका पानी नहीं मिल रहा है। राजसमन्द जिले से जुडी मावली की सीमावर्ती पंचायतों में एक से दो किमी की दूरी पर बाघेरी का पानी आपूर्ति हो रहा है। लेकिन मावली तहसील उससे वंचित है।

रघु शर्मा को पत्र ः-

विधायक जोशी ने चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को पत्र लिखकर फतहनगर हॉस्पीटल में स्थायी चिकित्सक की नियुक्ति करने व सनवाड सामुदायिक केन्द्र में चिकित्सकों के रिक्त दो पद शीघ्र भरने की मांग की है। जोशी ने पत्र में लिखा है कि फतहनगर व सनवाड में चिकित्सा विभाग के अव्यवस्थाओं से जनता में रोष ने आंदोलन, प्रदर्शन व रास्ता जाम भी किया था।

मुख्यमंत्री का जोशी को पत्र ः-

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायक जोशी को लिखे पत्र में बताया कि फतहनगर में ट्रोमा सेन्टर संचालन प्रारम्भ कर, १०८ एम्बूलेंस सेवा केन्द्र स्थापित करने व ए.एन.एम. प्रशिक्षण केन्द्र का भवन निर्माण कराने की उनकी मांग के सम्बन्ध में वे उनका पत्र आवश्यक कार्यवाही के लिये अति. मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को प्रेषित कर रहे है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like