logo

1600 युवा 16 को करेंगे रक्तदान

( Read 2115 Times)

15 Sep 18
Share |
Print This Page
1600 युवा 16 को करेंगे रक्तदान
उदयपुर, रक्तदान के बारे में अब जनता जागरूक होने लगी है। महज एक यूनिट रक्तदान किसी का जीवन बचा सकता है और यदि चिकित्सकीय उपकरण पर्याप्त हों तो एक यूनिट रक्तदान अवयवों को अलग-अलग कर एक यूनिट रक्तदान का उपयोग तीन लोगों के उपचार में किया जा सकता है।
यह विचार नमो विचार मंच के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण रतलिया ने शुक्रवार को यहां मंच के प्रदेश कार्यालय में आयोजित मंच सदस्यों की बैठक में व्यक्त किए। यह बैठक 16 सितम्बर को होने वाले रक्तवीर रक्तदान महोत्सव की तैयारियों के लिए आयोजित की गई। रतलिया ने सभी से कहा कि युवाओं को रक्तदान का महत्व समझाएं और उन्हें रक्तदान के लिए प्रेरित करें। रक्तदान के साथ ही उन्होंने रक्तवीर एप और उससे जरूरतमंदों को मिल रही सहायता के बारे में भी जानकारी दी।
रतलिया ने बताया कि उनके और अन्य सामाजिक संगठनों के संयुक्त प्रयासों से महाराणा भूपाल चिकित्सालय में ब्लड बैंक की जानकारी ऑनलाइन हो गई है। अब रक्त को बेचने की शिकायतें भी सुनने में नहीं आ रहीं। रतलिया ने कहा कि इसके बाद भी रक्तदा करने वालों को भी अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना चाहिए, साथ ही रक्तदान वहीं करना चाहिए जहां सभी तरह के मेडिकल उपकरण उपलब्ध हों और सुरक्षित हों।
रतलिया ने शहर के युवाओं से स्वयं आकर रक्तदान करने और अपने साथियों को भी प्रेरित कर रक्तदान के लिए लाने का आह्वान किया है। यह रक्तदान महोत्सव 16 सितम्बर सुबह 8 बजे शोभागपुरा सौ फीट रोड स्थित अशोका ग्रीन पैलेस में होगा।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like