GMCH STORIES

आर्ट एक्सप्रेस-2018 में फैशन,इन्टीरियर एवं आर्ट का हुआ प्रदशर्न

( Read 29283 Times)

08 May 18
Share |
Print This Page
आर्ट एक्सप्रेस-2018 में फैशन,इन्टीरियर एवं आर्ट का हुआ प्रदशर्न उदयपुर। आईएनआईएफडी द्वारा चिक्स कनेक्ट के साथ मिलकर आज आयड पुलिया स्थित होटल रेडिसन ग्रीन में आर्ट एक्सप्रेस-2018 नामक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें फैशन के साथ-साथ इन्टीरियर कला का बखूबी प्रदशर्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिग बॉस फेम इमाम सिद्दीकी एंव फैशन डिजायनर तथा बॉलीवुड कलाकार मनोज वाजपेयी की बहिन पूनम दुबे थी। इस अवसर पर अतिथि के रूप में प्रशासनिक अाध्कारी दिनेश कोठारी,अभय सिंघवी, प्रदीप नागदा, गिरीश शर्मा एवं उदयपुर सेन्टर के निदेशक अरूण माण्डोत मौजूद थे।


उदयपुर सेन्टर की हेड सीए प्राची मेहता व चिक्स कनेक्ट की निदेशका हुर्रतुल मलिका ताज ने बताया कि फैशन डिजाईनिंग की प्रथम वषर् की छात्रओं ने जिस प्रकार से सामाजिक बुराईयों एसिड अटैक,रेप, वूमन ट्रेफिकिंग,बंधन,21 वंी सदीं में भी घर में चल रही परम्परागत पुरानी व्यवस्थाओं,चाइल्ड लेबर,घरेलू हिंसा, सेक्सुअल हरेसमेन्ट, दहेज प्रथा आदि को फैशन डिजाईनिंग के वस्त्र् पहनकर रेम्प कैट वॉक किया तो वहंा उपस्थित सैकडों दशर्कों ने तालियों के साथ स्वागत किया। फैशन शो के तीन राउण्ड में मॉडलों ने यह दिखानें का प्रयास किया कि अब इन सामाजिक बुराईयों को समाप्त करने का वक्त आ गया है।
इस अवसर पर पूनक दुबे द्वारा उजाईन किये गये वस्त्रें को रंजिता स्याल, आकृति मलिक एवं शैली शर्मा ने पहनकर रेम्प पर कैट वॉक किया तो स्वयं पूनम दुबे उनके साथ रेम्प पर आने का लोभ संवरण नहीं कर पायी।
अच्छी सोच रखने से ही मिटेगें सामाज में हो रहे बुरे कार्य- इमाम सिद्दीकी ने कहा कि जीवन में कामयाब वहीं इंसान होता है जिसकी सेहत कायम हो। गांधी जी के तीन बंदरों के साथ मैं उनका चौथा बंदर हूं क्योंकि मैं बुरा मत देखों, बुरा मत बोलो व बुरा मत सुनों के साथ-साथ बुरा मत सोचों की सोच रखेंगे तो समाज मे आये दिन हो रहे बुरे कार्यो पर नि८चत तौर पर रोक लगेगी। महिलाओं का सम्मान करना हमारा दायित्व है। उन्हने फैशन डिजाईनिंग के विद्यार्थियों का आव्हान किया कि वे इस इन्डस्ट्रीज के फोलोवर नहीं लीडर बनें। फैशन डिजायनर को किसी भी समय अपने किट बैग के साथ नया करने के लिये तैयार रहना चाहिये।उन्हने कहा कि फैशन व स्टाईलिंग किसी भी अन्जान व्यक्ति को अपने व्यक्तित्व से प्रभावित करने का सबस बेहतर तरीका है। समाज में सबसे बडा रोग है कि लोग क्या कहेंगे। इस रोग को हमें ही दूर करना है।
इस अवसर पर पूनम दुबे ने अपने जीवन की संघषर्मय बातों को आमजनता के साथ शेयर किया तो बहुतों की आंखे नम हो गयी।
अनचेन्ड नामक थीम पर आधारित इस कार्यक्रम में फैशन की दुनिया से जुडी सेलिब्रिटी नारी पर हो रहे अत्याचारों का अंत पर महिला सशक्तिकरण की प्रस्तुति दे कर थीम को सार्थक किया। शो में अवार्ड प्रदान किये गये। इनके अलावा मुक्ता शर्मा, परम अरोडा,सिमी चौहान, अशर्या,नौशन भी अपनी प्रस्तुति दी। पिक्स एण्ड पीचिस की गीता खथ्ुारिया भी मौजूद थी।
अरूण माण्डोत ने बताया कि निदेशक मनिल मेहता ने बताया कि इस कार्यक्रम में फैशन एवं इन्टीरियर की दुनिया में शहर का नाम रोशन करने वाले लोगों ने भी भाग लिया। आयोजन स्थल पर फैश डिजाईन किये गये वस्त्रें की प्रदशर्नी भी लगायी गयी।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News , English News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like