GMCH STORIES

ग्लोबल एजुकेशन एंड एजुटेक कॉन्क्लेव (जीईईसी) का 5वां ​एडिशन आज 

( Read 1470 Times)

08 May 24
Share |
Print This Page
ग्लोबल एजुकेशन एंड एजुटेक कॉन्क्लेव (जीईईसी) का 5वां ​एडिशन आज 

उदयपुर। अक्सर बच्चे स्कूली शिक्षा के बाद इस असमंजस में होते हैं कि 12वीं के बाद किस कॉलेज या कोर्स में दाखिला लें या फिर दसवीं के बाद किस स्ट्रीम में जाना सही रहेगा। इतना ही नहीं, बच्चे करियर को लेकर भी चिंतित होते हैं कि वे आईआईटी, आईआईएम में जाना चाहते हैं या फिर​ सिविल सर्विसेज में अपना करियर देखते हैं। कई बच्चे कला और अध्यापन में भी अपना भविष्य संवारना चाहते हैं, लेकिन उचित मार्गदर्शन के अभाव में आगे नहीं बढ़ पाते हैं।

लेकिन अब बच्चों और उनके पेरेन्ट्स को घबराने की आवश्यकता नहीं है। लक्ष्मी एडवरटाइजमेंट, थर्ड स्पेस और एम स्क्वायर प्रोडक्शन एंड इवेंटस लेकर आए हैं दो दिवसीय ग्लोबल एजुकेशन एंड एजुटेक कॉन्क्लेव (जीईईसी) का 5वां ​एडिशन जो 8 मई से थर्ड स्पेस में शुरू होने जा रहा है। कार्यक्रम का समय सुबह 10 से शाम 6 बजे तक होगा। 

लक्ष्मी एडवरटाइजमेंट के विकास जोशी ने बताया कि कॉन्क्लेव में 15 एजुटेक कम्पनीज, 120 स्कूल्स, 20 संस्थान और 16 स्पीकर्स शामिल होंगे। जिसमें एजुकेशन से लेकर करियर तक ​के विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा होगी। विकास जोशी ने बताया कि 8 मई को रजिस्ट्रेशन, वेलकम और ओपनिंग सेरेमनी के बाद सेशन्स चलेंगे। पहले दिन कार्यक्रम के अन्त में स्कूल नेटवर्किंग मीट होगी। कॉन्क्लेव के दूसरे दिन भी सेशन्स चलेंगे और शाम को हायर एजुकेशन नेटवर्किंग मीट के साथ समापन होगा।

एम स्क्वायर प्रोडक्शन एंड इवेंटस के सीईओ मुकेश माधवानी ने बताया कि शिक्षा राष्ट्रनिर्माण की नींव है। इस देश का भविष्य जितना शिक्षित होगा, देश उतना ही आगे बढ़ेगा। 

मुकेश माधवानी ने कहा कि बच्चे होशियार होते हैं, हमारी सीख, शिक्षा और मार्गदर्शन उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। लेकिन कई बार उचित मार्गदर्शन के अभाव में प्रतिभाएं दबकर रह जाती है। हमारा प्रयास है हम बच्चों को उचित मार्गदर्शन प्रदान करें, ताकि वह सही निर्णय लेक​र आगे बढ़ सकें। यह कार्यक्रम भी इसी को समर्पित है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like