GMCH STORIES

37 साल की उम्र में लिखी 17 किताबें,

( Read 1678 Times)

06 May 24
Share |
Print This Page
37 साल की उम्र में लिखी 17 किताबें,

मुंबई, मुंबई में रहने वाले लेखक, वक्ता, पत्रकार, मंच संचालक  मात्र 37 साल की उम्र में अब तक 17 किताबें लिख चुके हैं। 2007 में पहली किताब “धारा राजस्थान” प्रकाशित हुई। अभी 2024 में बाहर संसारी - भीतर संन्यासी का प्रकाशन राजमंगल प्रकाशन अलीगढ़ ने किया है। लेखक राजस्थान में सिरोही जिले में बसे रोहिड़ा गांव के मूल निवासी हैं। उन्होंने राजस्थानी कलाकार एड्रेस डायरेक्टरी, माली समाज डायरी, राजस्थान के कवि, मारवाड़ी भजन संग्रह जैसी पुस्तकों का प्रकाशन भी किया है। श्री माली खबरें गौरव के प्रधान सम्पादक और प्रकाशक भी हैं। इनकी किताबें अमेजॉन और फ्लिफ्क़ार्ट पर ऑन लाईन उपलब्ध हैं।

गीतकार के रूप में दिनेश्वर माली अब तक कई  वीडियो एवं ऑडियो म्यूजिक एलबमों के गाने भी लिख चुके हैं व देश के कई बड़े सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक  कार्यक्रमों का मंच संचालन भी करते रहे हैं।

दिनेश्वर माली युवाओं, छात्रों एवं समाज के लोगों के लिए जीवन दर्शन यात्रा में चिंतन शिविर का आयोजन भी करते रहते हैं जिसमें वे वाणी और विचारों से लोगों को जागरूक और प्रेरित करते हैं।श्री माली के यूट्यूब पर चलने वाले वीडियो भी खूब प्रसिद्ध हैं। इन्होंने राजस्थान की पहली राजस्थानी कलाकार एड्रेस डायरेक्टरी का प्रकाशन करने का गौरव हासिल किया है। मारवाड़ी समाज के युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए बाल सभा, बाल संस्कार शिविर, कैरियर गाइडेंस सेमिनार, बिजनेस मोटिवेशन सेमिनार जैसे कई कार्य माली करते रहे हैं।

कवि दिनेश्वर माली पिछले कई साल से हर दिवाली गरीब आदिवासी वनवासी बच्चों की सेवा भी करते हैं जिसमें वे उनको मिठाई, कॉपी, किताबें, बॉलपेन, नये ड्रेस का वितरण भी करते हैं ।

समाज के गरीब लोगों की सेवा के लिए सेवा प्रेरणा जागरूकता अभियान के तहत वे समाज को आगे बढ़ाने के लिए कोशिश करते रहे हैं। मुंबई में वे एक वक्ता, चिंतक, विचारक के रूप में अलग पहचान रखते हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like