कांग्रेस में खाली पद लेकर बैठने का जमाना गया- झाला

( Read 3033 Times)

10 Feb 19
Share |
Print This Page
कांग्रेस में खाली पद लेकर बैठने का जमाना गया- झाला
 
उदयपुर।  जनसंपर्क अभियान को लेकर देहात जिला कांग्रेस की बैठक कांग्रेस महासचिव एवं जनसंपर्क अभियान के प्रदेश संयोजक शंकर यादव के मुख्य आतिथ्य में हुई। देहात जिला कांग्रेस प्रवक्ता डॉ संजीव राजपुरोहित और टीटू सुथार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि बैठक में सबसे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं किसान नेता स्व. राजेश पायलट जी की जयंती मनाई गई। स्व. राजेश पायलट जी की तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किये।
प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं जनसंपर्क अभियान के प्रदेश संयोजक शंकर यादव ने आगामी लोकसभा के चुनाव को लेकर सभी साथियों से कमर कस कर तैयार रहने की बात कही और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी की मॉनिटरिंग में शुरू हो रहे जनसंपर्क अभियान को लेकर विस्तृत चर्चा करी।यादव ने बताया कि जनसंपर्क अभियान के तहत कांग्रेस राजस्थान के हर बूथ पर जाकर आम लोगों से सीधा संवाद साधने का सार्थक प्रयास करेगी। इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष जी की तरफ से स्पष्ट दिशा निर्देश प्राप्त हो चुके है और हम सबको इस बात पर गर्व है कि माननीय प्रदेश अध्यक्ष सचिन जी पायलट साहब ने इस अभियान की शुरुआत का जिम्मा मुझे उदयपुर से करने की अनुमति प्रदान करी। जनसंपर्क अभियान पूरे राजस्थान के हर जिले की हर विधानसभा के प्रत्येक बूथ पर सुचारू रूप से चालू चलेगा।इसके लिए प्रत्येक बूथ पर 10 सहयोगी बनाए जाएंगे। जो हर बूथ पर जाकर बूथ के लगभग हर परिवार से संवाद स्थापित करेगा। सहयोगी के कार्य की मॉनिटरिंग के लिए (एबीसी) एरिया बूथ कोऑर्डिनेटर बनाये जाएंगे।एरिया बूथ कोऑर्डिनेटर सहयोगी के जनसंपर्क कार्यक्रम की हर महीने रिपोर्ट बनाकर जिला अध्यक्ष को भेजेंगे। जिला कांग्रेस हर महीने अपनी रिपोर्ट प्रदेश मुख्यालय पर भिजवाईगी। जो कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को भेजी जाएगी। जिला कांग्रेस कार्यकारिणी के पदाधिकारी, प्रदेश कांग्रेस के सदस्य, ब्लॉक अध्यक्ष भी एरिया बूथ कॉर्डिनेटर के कार्य की रिपोर्ट जिला कांग्रेस को देंगे। इसी तरह पंचायतों में 2-3 पंचायतों को मिलाकर एक इकाई बनाई जाएगी जहां सहयोगी, एरिया बूथ कोऑर्डिनेटर की मॉनिटरिंग में जनसंपर्क करेंगे।
यादव ने बताया कि सहयोगी और एरिया बूथ कॉर्डिनेटर के सहयोग के लिए प्रदेश कांग्रेस की तरफ से समय-समय पर ट्रेनिंग कैंप आयोजित किये जायेंगे और इन सब का यही मकसद है कि कांग्रेस बूथ लेवल पर हर घर से सीधा संवाद स्थापित कर सके। यहां पर बनाए गए सहयोगी और एरिया बूथ कोऑर्डिनेटर के मोबाइल नंबर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को भी भेजे जाएंगे जिससे कांग्रेस की आगामी रणनीति सीधी उन तक सीधी पहुंच सकें और सहयोगी और एरिया बूथ कोऑर्डिनेटर उस रणनीति पर अपना कार्य सुचारू रूप से कर सके।यादव ने कहा कि जनसंपर्क अभियान का सीधा मकसद है कि कांग्रेस हर परिवार तक सीधा पहुंचे और यह भी निगरानी रखें कि कोई भी सामाजिक संगठन या गैर सामाजिक संगठन समाज में किसी तरह का भ्रम नहीं फैला रहा हो, क्योंकि देश में आज जो हालात बने हुए हैं उसके लिए हम सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है कि हम अपना कार्य जिम्मेदारी से करें और इस देश में सर्वधर्म सद्भाव स्थापित करें। और साथ ही साथ कांग्रेस पार्टी को मजबूत करें।
प्रदेश कांग्रेस के सचिव नारायण सिंह बडोली ने कहा कि शक्ति प्रोजेक्ट और जनसंपर्क अभियान का मकसद साफ है कि कांग्रेस समाज की सबसे छोटी इकाई तक पहुंचे और सशक्त राष्ट्र निर्माण के लिए उनकी भावनाओं के अनुरूप कार्य करें।
इस अवसर पर देहात जिला कांग्रेस अध्यक्ष लाल सिंह झाला ने कहा कि आने वाले समय में कांग्रेस के इतने कार्यक्रम आने वाले है कि खाली पद लेकर बैठने वाले कार्यकर्ता समझ ले कि अब वो समय गया। अब जो काम करेगा उसे आगे बढ़ने का मौका मिलेगा हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने ऐसी व्यवस्था कर रखी है कि हर कार्यकर्ता के कार्य की निगरानी प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर हो रही है और वही कार्यकर्ता के आगे आएगा तो जमीनी स्तर पर कार्य कर पार्टी को मजबूत करेगा। हम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट जी के आभारी है उन्होंने इस जनसंपर्क अभियान की शुरूआत उदयपुर जिला कांग्रेस कमेटी से शुरू करी।
बैठक में संगठन महासचिव श्याम लाल चौधरी, उपाध्यक्ष मथुरेश नागदा, प्रताप सिंह चौहान, गुलाब सिंह राव, रूप लाल मीणा, प्रवीण सरणोत, केसरा राम खेर, गोपाल सिंह चौहान,भँवर लाल गुर्जर, दिलीप प्रभाकर, महासचिव दिनेश नागदा, अमर सिंह झाला, मेघराज सोनी, मोहम्मद खान, हरेंद्र सिंह सोलंकी, शारदा रोत, महेश त्रिपाठी, हेमंत श्रीमाली, कोषाध्यक्ष चुन्नी लाल सांखला, महिला कांग्रेस देहात अध्यक्ष सीमा चोरडिया, ब्लॉक अध्यक्ष मांगी लाल मेघवाल, राजेश कुमार पंचोली, लक्ष्मी नारायण मेघवाल,ओंनार सिंह सिसोदिया, सुनील कुकड़ा, सचिव मदन पंडित, प्रदीप त्रिपाठी, गौतम लाल मीणा, देवी लाल जाट, ओबीसी प्रकोष्ठ अध्य्क्ष हरीश धाभाई,प्रेम प्रकाश लबाना सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like