BREAKING NEWS

सैनिटाइजेशन के साथ ही पूरी सावधानी बरतेगा सोजतिया ज्वेलर्स

( Read 3766 Times)

29 May 20
Share |
Print This Page

सैनिटाइजेशन के साथ ही पूरी सावधानी बरतेगा सोजतिया ज्वेलर्स

 

उदयपुर। ज्वैलरी बाजार पूरी सावधानी रखते हुए लंबे अरसे के विराम के बाद एक बार पुनः खुलने को आतुर है। ऐस में सोजतिया ज्वैलर्स अपने यहंा आने वाले ग्राहकों के लिये पूरी सावधानी अपनायेगा।

सोजतिया ज्वेलर्स के निदेशक डॉ. महेंद्र सोजतिया ने बताया कि उन्होंने कई कदम उठाए हैं ताकि ग्राहक निश्चिंत होकर खरीदारी कर सकें। उन्होंने बताया कि सोजतिया ज्वैलर्स अपने यहंा आने वाले ग्राहक को शोरूम में एंट्री पर ही पैडल सैनिटाइजर से गुजरना होगा जिससे उसके शूज भी सैनिटाइजर हो सकें। साथ ही एंट्री पर हैंड सेनिटाइजर मशीन भी रखी गई है ताकि ग्राहक अपने हाथों को सेनिटाईज कर सकें। ग्राहक के शोरूम में एंट्री पर ही थर्मल स्कैनिंग की जाएगी तथा उसके शरीर का तापमान लिखा जाएगा।

उन्होंने बताया कि शोरूम में प्रवेश के साथ ही ग्राहकों को हैंड ग्ल्वस दिए जाऐंग और साथ ही यह देखा जाएगा कि मास्क पहना है या नहीं, यदि नहीं तो तुरंत ही ग्राहक को मास्क दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि एंट्री पॉइंट पर ही ग्राहक का नाम, पता, मोबाइल नंबर तथा शहर का नाम लिखा जाएगा। ग्राहक को जो आइटम खरीदना है उस काउंटर पर ले जाया जाएगा,जहां सेल्समेन पूरी तरह ग्लबज व मास्क से लैस होगा।

डॉ.सोजतिया ने बताया कि ग्राहक द्वारा ज्वेलरी खरीदने के बाद ग्राहक द्वारा देखी एवं नहीं ली गयी ज्वैलरी को यूवी रेज मशीन द्वारा सैनिटाइज किया जाएगा। जिस काउंटर पर ग्राहक था उसको तथा कुर्सी को सैनिटाइज किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया है। सोजतिया ज्वेलर्स मल्टीस्टोरी वृहद शोरूम है, इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन आसानी से किया जा सकेगा। अभी ग्राहक तीन मंजिलों पर खरीदारी कर सकेगा।

उन्होंने बताया कि ग्राहक द्वारा पसंद की गई ज्वेलरी सैनिटाइज करके पैकिंग के लिए जाएगी तथा ग्राहक पेमेंट करके ज्वेलरी ले जायेगा। पेमेंट में ऑनलाइन को प्राथमिकता दी जाएगी। कैश पेमेंट होने पर यूवी स्कैनर से कैश को सैनिटाइज किया जाएगा। ग्राहक द्वारा कैश काउंटर छोडने पर काउंटर को पुनः सैनिटाइज किया जाएगा।

डॉ.सोजतिया ने ग्राहकों से आग्रह किया कि जहंा तक हो सकें वे पहले एपॉइंटमेंट लेकर शोरूम पर आए ताकि समुचित तरीके से ज्वेलरी पसंद कराई जा सकें। ग्राहक अपने साथ जैसा कि भारतीय परंपरा है ५-७ परिचितों को और लाता है, अब इस दौर में कृपया ऐसा नहीं करें। केवल एक या दो सहयोगी ही साथ लावें, इससे आपकी व हमारी दोनों की सुरक्षा संभव होगी। अंगूठी, बैंगल तो पहनकर ही देखना होगा, किंतु नेकलेस सेट डमी पर डिस्प्ले किए जाएंगे, आप इसमें सहयोग करें। शोरूम खुलने और बंद होने के समय का ध्यान रखें।

उन्हने बताया कि हम सभी को अब इसी तरह कोरोना से बचकर चलना होगा। पुनः हमें अपने शहर को मुख्यधारा में लाना होगा। हम सभी अनावश्यक घर से नहीं निकलें और अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत करें। गरम चाय, कॉफी, हल्दी दूध, नींबू पानी का भरपूर सेवन करें और साथ ही शुद्ध पौष्टिक भोजन करें। प्रातः योगा, प्राणायाम तो करना ही है थोडा बहुत घर की छत पर टहलना भी है। इसी तरह सादा जीवन जीकर हम कोरोना को मात देंगे और पुनः खुशहाल उदयपुर, भारत तथा विश्व का निर्माण करेंगे जहां पंछी चहकेंगे, झरनों की कल-कल सुनेंगे तथा हम अपने त्यौहार गीत-संगीत के साथ, अपनों के साथ, दोस्तों के साथ मना सकेंगे।

---------------------------------------------


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like