राष्ट्रीय दृष्टिहीन क्रिकेट चैम्पियनशिप-2019 फाइनल व समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह आज

( Read 1319 Times)

03 Dec 19
Share |
Print This Page
राष्ट्रीय दृष्टिहीन क्रिकेट चैम्पियनशिप-2019 फाइनल व समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह आज

उदयपुर,राष्ट्रीय दृष्टिहीन क्रिकेट चैम्पियनशिप-2019 के तीसरे दिन सोमवार को पं. बंगाल ने अपने दूसरे मैच में गोवा को 6 रन से हराया। राजस्थान पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है।
नारायण सेवा संस्थान के एयरपोर्ट रोड़ डबोक स्थित नारायण दिव्यांग स्पोट्र्स एकेडमी मैदान पर गोवा ने टाॅस जीत पहले गेंदबाजी चुनी तथा पं.बंगाल टीम को बल्लेबाजी को के लिए न्यौता दिया। बंगाल ने पूरे 20 आॅवर खेलते हुए 3 विकेट पर 178 रन बनाकर गोवा को 179 रन का लक्ष्य दिया। बंगाल के कप्तान दिब्येंदु महातो ने 78 बाॅल पर नाबाद 118 रन बनाये साथ ही गोवा के दो खिलाडियों को पैवेलियन भेजा। गोवा की ओर से हरफनमौला खिलाड़ी राहुल डामोर ने विरोधी टीम का 1 विकेट लिया तथा अपनी टीम के लिए 47 बाॅल पर 65 रन का योगदान दिया। गोवा टीम

dh शुरूआत धुंआधार रही। सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। बंगाल के कप्तान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद गोवा की रन बनाने की गति पर अंकुश लग गया। पूरे 20 आॅवर खेलने के बावजूद भी गोवा 7 विकेट पर 173 रन ही बना सका। मैन आॅफ द मैच दिब्येंदु महातो रहे। ये उनके कैरिअर का पहला शतक है।

गुजरात को 8 विकेट से रौंदकर फाइनल में पहुंची केरल
पूल बी के दूसरे मैच में केरल ने गुजरात को आठ विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। मैच के दौरान टाॅस केरल ने जीता और क्षेत्ररक्षण का फैेसला किया तथा गुजरात को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।
गुजरात पहले खेलते हुए 19.2 आॅवर में ही आॅलआउट हो गयी। केरल को 153 रन का लक्ष्य दिया। गुजरात के कल्पेश ने शानदार 52 रन का योगदान दिया। केरल के 6 गेंदबाजों ने विरोधी टीम के एक-एक विकेट लिये तथा अन्य खिलाडी रन आउट हुए।
केरल टीम ने धुंआधार पारी का आरम्भ करते हुए मात्र 15.2 आॅवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज मनीष ने मात्र 45 गेंदों में 9 चैकों की मदद से 70 रन की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को फाइनल में पहुचाया। गुजरात की ओर से एकमात्र कल्पेश को एक विकेट मिला। मैन आॅफ द मैच मनीष रहे।
संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि चार दिवसीय राष्ट्रीय दृष्टिहीन क्रिकेट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला मंगलवार को केरल व राजस्थान के बीच एम.बी. काॅलेज ग्राउण्ड पर सुबह 12ः30 बजे होगा। अपराह्न 2ः15 बजे इसी मैदान पर समापन व पुरस्कार वितरण समारोह सम्पन्न होगा। संस्थापक चेयरमेन कैलाश मानव ने फाइनल की टीमों को बधाई दी तथा शहरवासियों को समारोह में अधिक से अधिक हिस्सा लेने हेतु अपील की है।
--


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like