GMCH STORIES

मौसमी बीमारियां व डेंगू पीडि़तो की सहायतार्थ शिविर में 63 लोगो ने किया रक्तदान

( Read 14536 Times)

15 Oct 19
Share |
Print This Page

मौसमी बीमारियां व डेंगू पीडि़तो की सहायतार्थ शिविर में 63 लोगो ने किया रक्तदान

शहर में डेंगू, मलेरिया व मौसमी बीमारियां तेजी से बढ़ रही है। अस्पतालो में मरीजो की संख्या बढ़ने के साथ-साथ ही ब्लड बैंको में भी कतारे लगना प्रारंभ हो गई है। जहां एक ओर उपचार हेतु चिकित्सक व चिकित्सा महकमा प्रयासरत है, वहीं दूसरी ओर रक्तदान के क्षेत्र में कार्यरत स्वयंसेवी संस्थाऐ भी रात-दिन लोगो के लिए रक्त व प्लेटलेट की व्यवस्था कराने में जुटी हुई है। पूरे शहर में आसपास के गांव व दूरदराज क्षेत्रो के रोगी आ रहे है और प्लेटलेट की व्यवस्था के लिए जूझ रहे है।    

      रक्तदान के क्षेत्र में वर्षो से कार्यरत समाजसेवी भुवनेश गुप्ता का जन्मदिन भी 11 अक्टूबर को था। उन्होने टीम जीवनदाता व लॉयन्स क्लब कोटा टेक्नो के सदस्यो के साथ मिलकर चर्चा की और शहर में चल रहे हालातो की गंभीरता को भांप कर  प्लेटलेट की व्यवस्था हेतु शिविर लगाने की योजना बनाई।

     आईएसबीटीआई के पूर्व अध्यक्ष डॉ. वेदप्रकाश गुप्ता  व मेडिकल ऑफिसर सौरभ गुप्ता ने प्लेटलेट उपलब्धता के लिए शिविर  लगाने हेतु बात कही। प्लेटरेट शिविर में 63 लोगों ने रक्तदान किया। इनमें 90 प्रतिशत ने प्रथम बार रक्तदान किया।

मातृषक्ति ने किया अनुकरणीय योगदान    सोषल मीडिया पर भरपूर प्रचार-प्रसार के फलस्वरूप कुछ महिलाऐ भी षहर के दर्द को कम करने के लिए ब्लड बैंक पहुंचकर रक्तदान किया। यह महिलाए ऐसी थी जिन्होने अपने जीवन में पहली बार रक्तदान किया। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News , Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like