logo

जीएसटी के जाल से किसानों को मिलेगी राहत—रामनारायण मीणा

( Read 406 Times)

17 Apr 19
Share |
Print This Page
जीएसटी के जाल से किसानों को मिलेगी राहत—रामनारायण मीणा
कोटा। मॉनसून सीजन में अच्छी बारिश होने के अनुमान से किसान उत्साहित हो जाते है बारिश अच्छी हो तो उपज बेहतर होने की उम्मीद मजबूत होती है। परन्तु मोदी सरकार में किसान खुश नहीं दिख रहे हैं,क्योकि कृषि कार्य में इस्तेमाल होने वाली चीजों जैसे उर्वरक,कीटनाशाक,ट्रैक्टर आदि को जीएसटी के तहत कर योग्य माना गया है।
यह बात कांग्रेस से कोटा—बूंदी संसदीय क्षेत्र के प्रत्याक्षी रामनारायण मीणा ने मंगलवाल को अपने रामगंजमण्डी विधानसभा क्षेत्र के जनसम्पर्क के दौरान किसानों एवं सभा में उपस्थित ग्रामीणों को कही। उन्होने कहा कि कीटनाशकों पर 18 पर्सेंट जीएसटी लगाने से किसानों की मुश्किलें बढ़ी हैं। खेती-बाड़ी में काम आने वाली चीजों की कीमत जीएसटी से चढ़ने और उत्पादन की कीमतों में ठहराव रहने से किसान के पास इस लागत को बर्दाश्त करने के अलावा और कोई चारा नहीं बचेगा। इस तरह किसान पर बोझ बढ़ा है।
उन्होने कहा कि इन जीएसटी एक अच्छी योजना है परन्तु उसका सही व्याख्या करने में मोदी सरकार विफल रही है। अरूण जेटली नें बिना ग्राउड रिपोर्ट जानी जीएसटी की मार किसानों को दी है। भारतीय किसान पहले ही कई मोर्चों पर बेतहाशा दबाव का सामना कर रहा है और टैक्सों का बढ़ा हुआ बोझ उसकी आमदनी में सेंध लगाएगा।
उन्होने किसानों से वादा किया कि कांग्रेस सरकार आते ही इस जीएसटी में व्यवहारिक सुधार लायें जाएंगे। ऐसे प्रयास किये जाएंगे कि किसानो पर कम से कम बोझ हो इसके लिए देश के सर्वोच्य सदन में आपकी बात रखी जाएगी।
कार्यकर्ता बैठक को किया सम्बोधित 
रामनारायण मीणा ने मंगलवार को रामगंजमण्डी विधानसभा क्षेत्र के कसार,मण्डाना,दरा,पीपल्दा, कूकडा,सरावदा, ढाबादेह, हिरीयाखेडी,खीमच,सुकेत, लखारिया,जुल्मी,लक्ष्मीपुरा, सातलखेड, पीपाखेडी, कुदालया, अरण्या क्षेत्रों में जनसम्पर्क कर कांग्रेस के लिए अधिक से अधिक मतदान की अपील की। उन्होने सलावदा में आयोजित कार्यकर्ता बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस एक जुट है। कार्यकर्ता को अपनी पूरी क्षमता का उपयोग कर कांग्रेस को विजय बनाना है। उन्होने कहा कि मतदाता कांग्रेस को वोट देने का मन बना चुका है मात्र अब उसके घर से पोलिंग बूथ तक कि ही दूरी तय करनी हैं और इस दूरी को पाटने का काम कांग्रेस के कर्मठ कार्यकर्ताओं का है। बैठक में पूर्व मंत्री रामगोपाल बैरवा,सरोज मीणा, जिला निकाय अध्यक्ष एवं पूर्व पालिकाअध्यक्ष हुकुम बापना, ब्लॉक अध्यक्ष देवेंद्रसिंह ,अब्दुल सलाम, नगर अध्यक्ष अजीत पारख, जिला सचिव रितेश पुरोहित,पूर्व ब्लॉक उपाध्यक्ष पवन बाबेल, संजय सांवला, रामचरण शर्मा, बाबूलाल मेघवाल,शांतनु बैरवा, कैलाश बंजारा सहित कई कार्यकर्तागण मौजूद रहे।
 
 
 

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like