मतदाता जागरूकता रैली

( Read 2544 Times)

27 Oct 18
Share |
Print This Page

मतदाता जागरूकता रैली एसबीके राजकीय महाविद्यालय जैसलमेर में युवा विकास प्रकोष्ठ के तत्वावधान में संचार तकनीकी क्रांति पर व्याख्यान का आयोजन किया गया।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ जे.के.पुरोहित ने बताया कि संचार तकनीकी क्रांति विषय पर टीडीएम आर सी व्यास ने व्याख्यान दिया। आरसी व्यास ने कहा कि आज का युग तकनीक का युग है इसमें ० से ९ अंक के आधार पर दुनिया के हर शहर को एक युनिक कोड दिया गया है और उसी आधार पर टेलीकॉम सेवाओ का संचाालन किया जाता है। टेलीकॉम की यह यात्रा खुली तार से शुरू होकर आज अप्टिकल तार तक जा पहुची है। यह संचार यात्रा टेलीफोन के अविष्कार तथा तार द्वारा संचार से २ जी,३जी, ४ जी और ५ जी तक पहंच गयी है। जिसने दुनिया म एक जबर दस्त क्रांति ला दी है। इसके द्वारा दुनिया को तीव्र संचार की सुविधा प्राप्त हो गई है। उन्होने बताया कि इस संचार तकनीकी का उपयोग मेडिकल के क्षेत्र में तेजी से बढ रहा है जिसमें कैसर थेरेपी, एक्सरे , अन्य लेब में होने वाली जांच भी इसके द्वारा तेजी से हो रही है ।
इस अवसर पर महाविद्यालय सह आचार्य के.आर.गर्ग, डॉ अशोक तंवर, सहायक आचार्य संजीव कुमार वर्मा, शीशराम , उर्मिला फगेडिया तथा छात्र-छात्राऍं उपस्थित रहें।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaisalmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like