GMCH STORIES

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी किए स्ट्रांग रूम की कड़ी चौकसी के आदेश 

( Read 11091 Times)

07 May 19
Share |
Print This Page
जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी किए स्ट्रांग रूम की कड़ी चौकसी के आदेश 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर व जिला मजिस्ट्रेट श्री जगरूप सिंह यादव ने लोकसभा आम चुनाव 2019 के तहत सोमवार को शांतिपूर्वक मतदान सम्पन्न होने के पश्चात मतदान में प्रयुक्त ईवीएम एवं वीवीपैट मशीनों को मतगणना हेतु स्ट्रांग रूम में पुख्ता सुरक्षा के साथ व्यवस्थित रूप से रखवाने की सुनिश्चितता करने के आदेश जारी किए है।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री यादव ने निर्देश दिए है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदत्त निर्देशों तथा सभी सुरक्षात्मक उपायों की कड़ाई से पालना सुनिश्चित की जाए। उन्होंने ईवीएम एवं वीवीपेट मशीनों को मतदान पश्चात संग्रहण स्थलों के स्ट्रांग रूप में रखवाने के बाद उनकी जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा संसदीय क्षेत्रवार संग्रहण स्थलों पर कन्ट्रोल रूम स्थापित कर राउण्ड दा क्लॉक सुरक्षा व्यवस्था एवं सतत निगरानी के लिए आदेश जारी कर अधिकारियों की नियुक्ति की है।
उन्होंने बताया कि संसदीय क्षेत्र जयपुर एवं जयपुर ग्रामीण के सभी संग्रहण स्थलों पर स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम एवं वीवीपेट की सुरक्षा हेतु चौबीसों घंटे सीएपीएफ गार्ड की व्यवस्था की गई है। सतर्क व चाक चौबंद सुरक्षा के लिए विधानसभावार स्ट्रांग रूम में राउण्ड दा क्लॉक सक्षम स्तर के पुलिस अधिकारियों की नियुक्ति पुलिस आयुक्तए जयपुर के स्तर पर की जाएगी। साथ ही स्ट्रांग रूम व वहां रखी मशीनों की सुरक्षा के लिए स्थापित कन्ट्रोल रूम में नियुक्त अधिकारी सुचारू रूप से ड्यूटी संपन्न कर सतत निगरानी करेंगे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like