BREAKING NEWS

कोरोना से जंग रंगों के संग थीम पर हो रही चित्रकारी

( Read 2269 Times)

15 Jul 20
Share |
Print This Page

कोरोना से जंग रंगों के संग थीम पर हो रही चित्रकारी

बूंदी । कोविड-19 जागरुकता अभियान के अन्तर्गत जिला कलक्टर आशीष गुप्ता के निर्देश में नवाचार करते हुए ‘कोरोना से जंग रंगो के संग‘ थीम पर प्रमुख दीवारों पर संदेशपरक चित्रांकन कराया जा रहा है ताकि आमजन इनसे सीख लेकर कोरोना से बचाव के उपाय अपना सकें।  बूंदी ब्रश एवं स्काउट गाइड के सदस्यों द्वारा दीवारों पर चित्रांकन द्वारा गहरे संदेश दिए जा रहे हैं।
 जिला प्रशासन  के निर्देशानुसार सूचना एवं जनसंपर्क विभाग बूंदी द्वारा मनाए जा रहे इस सप्ताह के अंतर्गत  चित्रकला को समर्पित बूंदी ब्रश संस्था द्वारा मंगलवार को आर्ट गेलेरी के मुख्य द्वार के पास दीवार पर एक महिला चिकित्साकर्मी को मास्क लगाए हुए हाथ में सेनेटाइजर लेकर चित्रांकित किया गया हैं साथ ही मास्क लगाने और बार-बार हाथ धोने का संदेश भी लिखा गया हैं। बूंदी ब्रश संस्था के अध्यक्ष सुनिल जांगिड़ तथा विजय सिंह द्वारा यह कलाकृति बनाई गई है।
इसी तरह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बरूधंन के विद्यार्थियों ने अध्यापिका शोभा कंवर के निर्देशन में अनुकंपा बैरवा, अंजली बैरवा, मानस प्रजापत, प्रदीप तथा पवन ने संदेश पर चित्र बनाते हुए गहरे संदेश दिए ।
आम जन द्वारा इन चित्रांकनों को खूब सराहा जा रहा है। राहगीरों की निगाह इन पर बरबस ठहर रही हैं। 
कोविड-19 जागरूकता प्रदर्शनी जारी
कोविड़-19 जागरूकता अभियान के अन्तर्गत जिला मुख्यालय स्थित आर्ट गैलरी में चल रही जागरूकता प्रदर्शनी में आमजन आकर कोरोना से बचाव के उपायों को जान रहे हैं केाई परिवार के साथ तो कोई मित्रों के साथ प्रदर्शनी का अवलोकन करने आ रहे है। सूचना एंव जन संपर्क विभाग की प्रदर्शनी में कोविड़-19 से बचाव उपाए चित्रों के माध्यम से बताए गए है। मास्क का उपयोग करने, बार-बार हाथ धोने, दो गज की दूरी रखने तथा सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकने की जरूरी जानकारी दी जा रही है। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like