BREAKING NEWS

कोविड-19 प्रोटोकॉल के बीच लोकसभा अध्यक्ष की जनसुनवाई

( Read 5108 Times)

03 Jul 20
Share |
Print This Page

डॉ. प्रभात कुमार सिंघल, कोटा

कोविड-19 प्रोटोकॉल के बीच लोकसभा अध्यक्ष  की जनसुनवाई

लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला ने गुरूवार को बूंदी सर्किट हाऊस में आमजन के अभाव अभियोग सुने और अधिकारियों को समस्या समाधान करने के निर्देश दिए।  इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक अशोक डोगरा,चंद्रकांता मेघवाल  नगर परिषद सभापति महावीर मोदी वअन्य गणमान्य नागरिकों  ने भी अपने अपने क्षेत्र  से जुड़े खास मुद्दों की ओर ध्यान आकर्षित कराया. जन सुनवाई के बाद विधायकों एवं जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा,  पुलिस अधीक्षक शिवराज सिंह तथा अन्य अधिकारियों से  समस्या समाधान की दिशा में व्यापक चर्चा  की गई .आमजन से प्राप्त विभिन्न समस्याओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए। सांगोद के पूर्व विधायक हीरालाल नागर, पूर्व मंत्री प्रभु लाल सैनी पूर्व उपजिला प्रमुख आशा मीणा एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे।
        जन सुनवाई के दौरान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग  में लगे संविदा कर्मियों द्वारा  संविदा अवधि बढ़ाने, पुरानी मेंनौली, मैनली खुर्द, रामनगर ,मालीपुरा एवं अन्य कई गांवों में आम रास्तों को दुरुस्त कराने,  अतिक्रमण हटाने ,पेयजल स्रोतों को दुरुस्त करने आदि की  समस्याएं उठाई गई । मालनमासी बालाजी  के निकट आदिवासी छात्रावास से लगी कायन हाउस भूमि का सीमा ज्ञान कराकर निर्माण शुरू कराने की मांगरखी गई. किर्गिस्तान में कोरोना के कारण फंसे एक युवक द्वारा प्रेषित आवेदन   मे स्वदेश लाने में मदद करने की गुहार भी लोकसभा अध्यक्ष से की गई. पुरातत्वविद ओम प्रकाश कुक्की ने शैल चित्रों के संरक्षण की ओर ध्यान आकृष्ट कराया मुद्दा जिस पर लोकसभा अध्यक्ष ने केंद्र सरकार के स्तर पर आवश्यक प्रयास करने का आवश्वासन दिया। बूंदी शहर मे पेयजल समस्या, विद्युत, प्रधानमंत्री आवास,अतिक्रमण व राजस्व संबंधी अन्य मुद्दों पर जिला कलक्टर एवं संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया। पानी, बिजली, सडक,  राजस्व संबंधी समस्याओं से लोकसभा अध्यक्ष को अवगत कराकर समाधान का आग्रह किया। 

      लोकसभा अध्यक्ष ने दिव्यांगजनों को ट्राईसाईकिल उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई के जरिए  आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो पाता है साथ ही क्षेत्र के विकास के लिए प्रमुख मुद्दों पर चर्चा होने से विकास की बेहतर कार्य योजना बनाने में मदद मिलती है। जन सुनवाई मेंं  लगभग 300 लोग जिले के विभिन्न क्षेत्रों से अपनी समस्याएं लेकर आए। जिन्हें  कोविड-19 प्रोटोकोल  के साथ सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए, मास्क वितरण व  सैनिटाइजर से हाथों को साफ करवाने  के साथ ही हर एक व्यक्ति की स्क्रीनिंग करते हुए उन्हें जनसुनवाई कक्ष में प्रवेश कराया गया।
 पौधारोपण किया
 लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला ने  बूंदी प्रवास के दौरान सर्किट हाउस परिसर में बेटी गौरव उद्यान के पास एक नीम का एक पौधा भी रोपा।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like