BREAKING NEWS

चित्तौड़गढ़: इंटरनेट सेवाएं 24 घंटे के लिए बंद,ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त

( Read 1494 Times)

09 Nov 19
Share |
Print This Page

चित्तौड़गढ़: इंटरनेट सेवाएं 24 घंटे के लिए बंद,ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त

चित्तौड़गढ़,जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट चित्तौड़गढ़ चेतन देवड़ा ने असामाजिक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से अनेक प्रकार की अफवाह फैलाने से लोग शांति भंग होने और कानून व्यवस्था तथा सामाजिक सद्भाव प्रतिकूल रूप से बाधित होने की आशंका से सामाजिक सद्भाव कानून व्यवस्था एवं लोक शांति बनाए रखने के लिए तत्काल निरोधात्मक कार्यवाही किया जाने की आवश्यकता को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट व जिला कलेक्टर 9 नवंबर को प्रातः 10ः00 बजे से चित्तौड़गढ़ जिले के संपूर्ण क्षेत्र में इंटरनेट सेवा लीज़ लाइन को छोड़कर आगामी 24 घंटे के लिए निलंबित कर रहे हैं।
संभागीय आयुक्त विकास सीताराम भाले ने जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट चित्तौड़गढ़ चेतन देवड़ा की इस सिफारिश को मानते हुए यह आदेश दिया है कि सभी नागरिक इस आदेश की पालना करेंगे तथा इसकी अवहेलना नहीं करेंगे। यदि कोई व्यक्ति उपरोक्त आदेशों का उल्लंघन करता है तो उन पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
 सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 9 नवंबर को अयोध्या मामले में सुनाए जाने वाले फैसले के मद्देनजर जिले में कानून व्यवस्था शांति और सांप्रदायिक सद्भाव बनाने के लिए समस्त उपखंड मजिस्ट्रेट को उनके कार्यक्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट एवं संबंधित तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट को सहायक ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।
 जिला मजिस्ट्रेट व जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने बताया कि समस्त उपखंड मजिस्ट्रेट एवं तहसीलदार तथा कार्यपालक मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया गया है कि उक्त निर्णय के मद्देनजर अपने अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों से सामंजस्य स्थापित कर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं किया जाना सुनिश्चित करें। इसके अलावा वे स्वयं मुख्यालय पर उपस्थित रहेंगे तथा जिला कलेक्टर की अनुमति के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे, साथ ही क्षेत्र में पदस्थापित भू.अ.नि. पटवारी, ग्राम विकास अधिकारियों को मुख्यालय पर उपस्थित रहने के लिए पाबंद भी करेंगे। किसी भी प्रकार की संभावित अप्रिय घटना को नियंत्रित करने के लिए समुचित कार्यवाही एवं सार्थक प्रयास करते हुए उसकी सूचना तत्काल जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट चित्तौड़गढ़, पुलिस कंट्रोल रूम चित्तौड़गढ़, अतिरिक्त जिला कलेक्टर व अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट चित्तौड़गढ़ को दी जाएगी।
अतिरिक्त कलक्टर एवं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट चित्तौड़गढ़ जिले में कानून व्यवस्था की दृष्टि से सतत निगरानी रखते हुए संबंधित अधिकारियों से समन्वय एवं सामंजस्य स्थापित करते हुए कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखेंगे और किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना तत्काल जिला मजिस्ट्रेट व जिला कलेक्टर को देंगे।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like