उदयपुर एयरपोर्ट की सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न

( Read 1507 Times)

06 Oct 19
Share |
Print This Page

उदयपुर एयरपोर्ट की सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न

संसदीय क्षेत्र चित्तौडगढ के उदयपुर जिले में स्थित महाराणा प्रताप हवाई अड्डा, डबोक की एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक चित्तौडगढ सांसद एवं एयरपोर्ट सलाहकार समिति के अध्यक्ष सी.पी.जोशी की अध्यक्षता में शुक्रवार को सम्पन्न हुयी इस बैठक में उदयपुर एयरपोर्ट के विकास एवं यात्री सुविधाओं में विस्तार सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गयी।

बैठक में उदयपुर हवाई अड्डे स अर्न्तराष्ट्रीय उडानें प्रारंभ करने हेतु ऐयरपोर्ट विस्तार के लिये आवश्यक १४५ एकड को जल्द ही राज्य सरकार के द्वारा आंवटित किये जाने हेतु फोकस किया क्योंकी जितना जल्द ही इसकी स्वीकृति मिलेगी यहॉ से अर्न्तराष्ट्रीय उडानें प्रारंभ करने का मार्ग सुलभ होगा। इसके साथ ही एयरपोर्ट से उदयपुर सिटी तक आने जाने के लिये आवागमन के साधनों पर चर्चा की जिससे कम समय में सुविधाजनक साधन यात्रियों को मिल सके।

इसके साथ साथ सामाजिक सरोकार के तहत अब तक किये गये कार्यो की जानकारी प्रदान की गयी एवं आगे भी सामाजिक सरोकार के तहत किये जाने वाले कार्यो की रूपरेखा के बारे में एयरपोर्ट के अधिकारीयों द्वारा अवगत कराया गया।

उदयपुर एयरपोर्ट से शुक्रवार को एयर विस्तारा की मुम्बई से उदयपुर के लिये उडान प्रांरभ हुयी तथा इसी माह अक्टुबर में उदयपुर से दिल्ली के लिये भी एयर विस्तारा की नयी उडान प्रारंभ होगी।

इस बैठक में ऐयरपोट डायरेक्टर कुलदीप ऋषि, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अताउर्रहमान, एयरपोर्ट सलाहकार समिति के सदस्य गणपत लाल स्वर्णकार, दर्शन शर्मा, ललित शारदा, अनिल शिसोदीया, गोविन्द गोपाल ईनाणी, हर्षवर्धन सिंह शक्तावत, हिम्मत सिंह झाला, नरेन्द्र सिंह आसोलिया एवं अधिकारी उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like