संवैधानिक मूल्यों की रक्षा हम सबकी जिम्मेदारी ः मुख्यमंत्री

( Read 1193 Times)

15 Aug 19
Share |
Print This Page

संवैधानिक मूल्यों की रक्षा हम सबकी जिम्मेदारी ः मुख्यमंत्री

 मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की रहनुमाई में अहिंसा के पथ पर चलकर हमने आजादी पाई है। हम सभी का कर्तव्य है कि महान स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग और शहीदों के बलिदान से मिली इस आजादी को सुरक्षित रखें और संवैधानिक मूल्यों की रक्षा में अपना योगदान दें।

मुख्यमंत्री गुरूवार को 73वें स्वाधीनता दिवस के अवसर पर बडी चौपड़ पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यहां ध्वजारोहण किया और उपस्थित जनसमुदाय को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की बधाई दी। 

श्री गहलोत ने कहा कि 1962, 1965, 1971 का युद्ध रहा हो या कारगिल की लड़ाई, हमारे बहादुर सैनिकों ने अपने शौर्य का परिचय देते हुए दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हमें हमारे जांबाज सैनिकों के जज्बे को सलाम करना चाहिए। वे विपरीत परिस्थितियों में भी सीमा पर डटे रहकर देश की रक्षा कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीमती इंदिरा गांधी, श्री राजीव गांधी, श्री बेअंत सिंह जैसे महान नेताओं ने अपनी जान दे दी, लेकिन देश को अखण्ड रखा। उन्होंने कहा कि हमें इस पावन अवसर पर संकल्प लेना चाहिए कि हम आपसी सद्भाव, भाईचारा और अमन-चैन बनाए रखेंगे तथा मुल्क को तोड़ने वाली ताकतों के बहकावे में नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि आज देश में अविश्वास, संदेह और हिंसा का माहौल बना है। ऎसे में हमें एकजुट रहकर इन चुनौतियों का सामना करना होगा। 

श्री गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार सभी वर्गों को साथ लेकर प्रदेशवासियों को संवेदनशील, पारदर्शी एवं जवाबदेह सुशासन देने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी पिछली सरकारों ने जयपुर का चहुंमुखी विकास कर यहां की तस्वीर बदलने का काम किया है। मेट्रो, घाट की गूणी टनल सहित बड़ी संख्या में आरओबी एवं आरयूबी का निर्माण कर यहां की जनता को विकास की सौगात दी है। जल्द ही चारदीवारी में भूमिगत मेट्रो ट्रेन शुरू होगी और सीतापुरा से अंबाबाड़ी के प्रोजेक्ट पर भी हम जल्द काम शुरू करने का प्रयास करेंगे। 

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री श्री सचिन पायलट, विधानसभा में मुख्य सचेतक श्री महेश जोशी, महापौर श्री विष्णु लाटा, विधायक श्री अमीन कागजी एवं श्री रफीक खान सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं गणमान्यजन उपस्थित थे।

 

---


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like