BREAKING NEWS

उदयपुर से जयपुर तथा उदयपुर से दिल्ली की उडानों को बढाये जाने का आग्रह

( Read 2026 Times)

04 Aug 19
Share |
Print This Page
उदयपुर से जयपुर तथा उदयपुर से दिल्ली की उडानों को बढाये जाने  का आग्रह

नई दिल्ली/चित्तौडगढ ः शुक्रवार को चित्तौडगढ सांसद सी.पी.जोशी ने भारतीय विमानापत्तन आर्थिक विनियात्मक प्राधिकरण (संशोधन) विधेयक २०१९ के समर्थन में चर्चा के दौरान लोकसभा में महाराणा प्रताप हवा* अड्डे उदयपुर से सबंधित विभिन्न विषयों को सदन के समक्ष रखा।

सांसद जोशी ने सदन को बताया की विगत ५ वर्षो में देश मे हवाई यात्रियों व हवाई सुविधाओं में अभूतपुर्व बढोतरी हुयी उसी क्रम में संसदीय क्षेत्र चित्तौडगढ के हवाई अड्डे महाराणा प्रताप हवाई अड्डा डबोक उदयपुर पर भी यात्री सुविधाओं के साथ साथ उडानों की संख्या में वृद्ध हुयी तथा देश के कई महत्वपुर्ण शहरों से सम्फ बढा।

उदयपुर से जयपुर तथा उदयपुर से दिल्ली की उडानों को बढाये जाने की आवश्यकता के साथ साथ देश के अन्य महत्वपुर्ण शहरों से भी उदयपुर के सम्फ को बढानें के लिये सदन में आग्रह किया।

इसके साथ ही उदयपुर तथा आस पास के क्षेत्र के महत्व को देखते हुये व उदयपुर के अर्न्तराष्ट्रीय पर्यटन मानचित्र पर विशिष्ट स्थान व एक महत्वपुर्ण वेडिंग डेस्टीनेशन होने के कारण उदयपुर एयरपोर्ट से अर्न्तराष्ट्रीय उडानों को शीघ्र प्रारंभ करने तथा उदयपुर हवाई अड्डे पर आधारभूत अवसंरचना हेतु ६ एयरोब्रिज व टर्मिनल के लिये प्रस्तावित ६०० करोड के अधिक की राशि को शीघ्र स्वीकृति के साथ कार्यारंभ का भी आग्रह किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like