GMCH STORIES

हिन्दुस्तान जिंक द्वारा आरएनटी मेडिकल काॅलेज को ऑन्कोलॉजी वाहन भेंट

( Read 3480 Times)

24 Dec 22
Share |
Print This Page
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा आरएनटी मेडिकल काॅलेज को ऑन्कोलॉजी वाहन भेंट

उदयपुर ।  रवीन्द्र नाथ टैगोर मेडिकल काॅलेज उदयपुर को 60 वें स्थापना दिवस पर हिन्दुस्तान जिं़क द्वारा ऑन्कोलॉजी वाहन की सौगात दी गयी। यह वाहन नवीनतम प्रणालियों और तकनीकों से सुसज्जित है जो फेफड़े के कैंसर, स्तन कैंसर, गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर की जांच करने में सहायता करेगा। इस अवसर पर राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी, विधायक गुलाबचंद कटारिया और हिन्दुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूण मिश्रा ने आरएनटी के हेड एवं प्राचार्य डाॅ लाखन पोसवाल को वाहन की चाबी सौंपी।

ऑन्कोलॉजी वाहन समुदाय को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के लिए चिकित्सा बुनियादी सुविधा हेतु सहयोग को मजबूत करेगा। यह वाहन नवीनतम प्रणालियों से सुसज्जित है और फेफड़े के कैंसर, स्तन कैंसर, गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर और मौखिक और ईएनटी स्क्रीनिंग जैसे विभिन्न कैंसर का जल्द पता लगाने में सक्षम है। इसका उद्देश्य कैंसर से बचाव एवं अत्याधुनिक उपचार प्रदान करना है।

हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने वाहन सौंपने के अवसर पर कहा कि, हिंदुस्तान जिंक आसपास के समुदायों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए सदैव प्रतिबद्ध रहा है। ऑन्कोलॉजी वाहन से उदयपुर के आस पास एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पहंुच कर कैंसर स्क्रीनिंग परीक्षणों की निगरानी और सहायता में मदद मिलेगी। इससे हमारे समुदाय को उन तक उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना संभव होगा। कैंसर देखभाल के विभिन्न क्षेत्रों में व्यापक अनुभव वाले अत्यधिक कुशल चिकित्सकों की एक टीम मोबाइल स्वास्थ्य वाहन का उपयोग करेगी।

कार्यक्रम के दौरान हिन्दुस्तान जिं़क के हेड काॅर्पोरेट अफेयर्स वी जयरमन, हेड सीएसआर अनुपन निधी सहित हिन्दुस्तान जिं़क के अधिकारी एवं आरएनटी मेडिकल काॅलेज की टीम उपस्थित थे।

हिंदुस्तान जिंक द्वारा अपने संचालन क्षेत्र के आस पास गांवों में सीएसआर की परियोजना स्वास्थ्य सेवा के माध्यम से विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाएं जैसे मोबाइल हैल्थ वेन के माध्यम से ओपीडी, विशेष स्वास्थ्य शिविर और जागरूकता सत्र का आयोजित किये जा रहे है। 7 मोबाइल हेल्थ वैन के माध्यम से राजस्थान के 182 गांवों और उत्तराखंड के एक गांव में स्वास्थ्य देखभाल सुविधा प्रदान की जा रही है। साथ ही कंपनी द्वारा संचालित अस्पतालों और होम्योपैथिक केंद्रों द्वारा भी स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाती हैं। वर्ष के दौरान, हिंदुस्तान जिंक द्वारा आयोजित विभिन्न स्वास्थ्य पहलों और कार्यक्रमों से 2 लाख से अधिक लोग लाभान्वित हुए है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like