GMCH STORIES

जिंक फुटबॉल अकादमी ने साल 2022 का किया शानदार आगाज

( Read 932 Times)

09 Jan 22
Share |
Print This Page
जिंक फुटबॉल अकादमी ने साल 2022 का किया शानदार आगाज

उदयपुर। जिंक फुटबॉल अकादमी की अंडर-16 टीम ने नए साल का सर्वोत्तम आगाज करते हुए इस सप्ताह गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित इलीट यूथ कप के पहले संस्करण का खिताब जीत लिया। वेदांता-हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड के सीएसआर इंटरवेंशन-जिंक फुटबॉल अकादमी ने इस इवेंट में अपने सभी चार लीग मैचों में जीत हासिल की। इस टीम ने पहले सेसा फुटबॉल अकादमी गोवा को 6-0 से, एआरए एफसी गुजरात को 10-0 से, स्पोट्र्स मानिया फुटबॉल अकादमी को 7-2 से और उसके बाद संस्कारधाम स्पोट्र्स क्लब अकादमी को 7-0 से हराया। यह टीम लीग टेबल में अजेय रही। जिंक फुटबाल अकादमी के खिलाडिय़ों-जांगमिंगथांग हाओकिप और संदीप मरांडी लीग स्तर पर टॉप स्कोरर रहे। इन दोनों ने छह-छह गोल किए जबकि उदयपुर स्थित इस अकादमी के एक अन्य खिलाड़ी आशीष मेला को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर प्लेअर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।
जिंक फुटबॉल अकादमी के मुख्य कोच तरुण राय ने कहा कि हमारे लडक़ों ने टूर्नामेंट में जिस तरह का प्रदर्शन किया, उस पर हमें गर्व है। आने वाले आयोजनों के लिए जरूरी आत्मबल और मोमेंटम हासिल करने के लिए हमारे लिए यह जरूरी था कि हम नए साल की सकारात्मक शुरुआत करें और हमारे लडक़ों ने बिल्कुल वैसा ही किया।
जिंक फुटबॉल वेदांता-हिंदुस्तान जिंक की एक पहल है। इसके माध्यम से राजस्थान में फुटबॉल क्रांति लाने का प्रयास किया जा रहा है। यह अपनी तरह का पहला ऐसा ग्रासरूट डेवलपमेंट प्रोग्राम है, जिसमें फुटबॉल का इस्तेमाल सामाजिक और सामुदायिक विकास के लिए एक उपकरण के रूप किया जा रहा है। इसके तहत प्रतिभाशाली बच्चों को एक ऐसा मंच प्रदान करना सुनिश्चित किया जा रहा है, जिसमें वे फुटबॉल के जरिए खुद को अभिव्यक्त कर सकें।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like