GMCH STORIES

हिंदुस्तान जिंक द्वारा प्ले ग्राउण्ड का शिलान्यास

( Read 29285 Times)

05 Apr 21
Share |
Print This Page
हिंदुस्तान जिंक द्वारा प्ले ग्राउण्ड का शिलान्यास

हिंदुस्तान जिंक सदैव अपने कार्यक्षेत्र के आस-पास समुदाय एवं समग्र ग्रामीण विकास हेतु आधारभूत एवं आवश्यकता आधारित सुविधाए उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध रहा है। इसी क्रम में उदयपुर शहर के निकट ग्राम पंचायत मटून में प्ले ग्राउण्ड का शिलान्यास किया गया। शिलान्यास कार्यक्रम में ग्राम पंचायत मटून के स्थानीय निवासी बड़ी संख्या में उपस्थित हुए। मटून ग्राम पंचायत के सरपंच श्री लोकेश गमेती, हिन्दुस्तान जिंक के डा. एस. के. वशिष्ट एवं खान प्रबन्धक रवि दवे ने विधिवत भूमि पूजन कर प्ले ग्राउण्ड के कार्य का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर सरपंच श्री लोकेश गमेती ने प्रसन्नता एवं आभार प्रकट किया और हिन्दुस्तान जिंक द्वारा किये जा रहे सहयोग एवं योगदान की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि हिन्दुस्तान जिं़क पहले भी सीएसआर के तहत समुदाय एवं ग्रामीण विकास के लिए आवश्यक आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराता रहा है। निश्चितरूप से इस प्ले ग्राउण्ड के निर्माण से मटून पंचायत के बच्चे एवं सभी उम्र के लोग लाभान्वित होगे। साथ ही उन्होंने आशा व्यक्त कि हिन्दुस्तान जिंक का आगे भी इसी तरह सहयोग एवं योगदान मिलता रहेगा, जिससे ग्रामीणों का विकास सुनिश्चित होगा। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान जिंक मटून माइन के पुनः संचालन के लिए प्रयासरत् है और आशा है कि भविष्य में खदान पुनः आररम्भ हो सकेगी जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार से आजीविका मिल सकेगी।

इस अवसर पर हिन्दुस्तान जिंक के एसोसिएट जनरल मैनेजर, डा. एस.के. वशिष्ट ने कहा कि हिन्दुस्तान जिंक सदैव अपने कार्यक्षेत्र के आस-पास के समुदाय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के विकास हेतु अनेकों कार्य किये है और हमारा प्रयास है कि फिर से मटून माइन का पुनः संचालन सभी के प्रयास से संभव हो सके और अधिक से अधिक स्थानीय लोगों को रोजगार मिल,े जिससे उनकी आजीविका में सुधार हो। इसके लिए हिन्दुस्तान जिं़क के प्रयासों के साथ साथ स्थानीय लोगों का सकारात्मक सहयोग मिलना अत्यन्त आवश्यक एवं महत्वपर्णू है। उन्होनें कहा कि प्ले ग्राउण्ड के शिलान्यास में सरपंच श्री गमेती का प्रयास एवं सहयोग सराहनीय है। हिन्दुस्तान जिंक का प्रयास रहेगा कि यह कार्य जल्दी से जल्दी पूरा हो और सभी उम्र के स्थानीय ग्रामीणवासी इससे लाभान्वित हो सके।

इस अवसर पर हिन्दुस्तान जिं़क मटून माइन के खदान प्रबन्धक रवि दवे, सीएसआर टीम सहित गांव के बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like