GMCH STORIES

हिन्दुस्तान जिंक ने रोड शो से दिया यातायात नियमों को पालन करने का संदेश

( Read 3257 Times)

17 Feb 21
Share |
Print This Page
हिन्दुस्तान जिंक ने रोड शो से दिया यातायात नियमों को पालन करने का संदेश

हिन्दुस्तान जिंक की सड़क सुरक्षा के प्रति पहल अनुकरणीय है, सड़क,घर और कार्यस्थल पर सुरक्षा हम सबकी प्राथमिकता हो जिससे दुर्घटनाओं को रोका जा सके यह बात अतिरिक्त जिला कलेक्टर रतन कुमार स्वामी ने हिन्दुस्तान जिंक द्वारा आयोजित रोड शो के अवसर पर कहीं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा हमारे व्यवहार में शामिल हो ताकि सफलता को सुनिश्चित किया जा सके।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तृप्ति विजयवर्गीय ने हिन्दुस्तान जिं़क द्वारा सड़क सुरक्षा के लिए जागरूकता कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि जिस प्रकार कोविड 19 से बचाव के लिए मास्क जरूरी है उसी प्रकार सडक सुरक्षा के लिए हेलमेट जरूरी है। हेलमेट नही तो किसी भी दुपहिया वाहन पर सवारी नही ताकि आमजन का दुर्घटना से बचाव हो क्योंकि शरीर के अन्य अंगो का प्रत्यारोपण संभव है लेकिन हमारें सिर का कोई विकल्प नही है। यह अभियान आमजन के सहयोग से संभव है, सुरक्षा में कोई चूक ना हो और जनहानि न हो यह संकल्प हमें लेना होगा।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी जगदीश बैरवा ने कहा कि हिन्दुस्तान जिं़क हमेशा से सडक सुुरक्षा के प्रति अग्रणी रहा है और सड़़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के पालन की जागरूकता के लिये रोड़़ शो का आयोजन किया गया है।  हिन्दुस्तान जिंक द्वारा पूरे माह में चलाये गये विभिन्न कार्यक्रमो से जागृति आयी है। सुरक्षा हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है जिंक द्वारा समय समय पर लोगो को जागरूक करने के लिये इस तरह की पहल की जाती है। उन्होंने जिला कलेक्टर केके शर्मा के निर्देशन में चलाए जा रहे सडक सुरक्षा अभियान के तहत् प्रशासन के कर्मचारियों के लिए हेलमेट उपलब्ध कराने पर हिन्दुस्तान जिं़क का धन्यवाद दिया।

हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड, चन्देरिया द्वारा एसबीयू डायरेक्टर पंकज कुमार शर्मा के निर्देशन में सुरक्षा माह में संचालित किये गये कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए सेफ्टी हेड आदित्य सिंह ने विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी और कहा कि हिन्दुस्तान जिंक सुरक्षा एवं सामाजिक सरोकारो के लिए सदैव कटिबद्ध है एवं सुरक्षा के लिये अभियान जारी रहेगा।

इससे पूर्व रोड शो को हाइड्रो प्रमुख सी चंद्रु ने चंदेरिया स्मेल्टर परिसर से रोड शो मे शामिल सभी दुपहिया व चैपहिया वाहन चालकों को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। इस रोड शो मे शामिल सभी दुपहिया वाहन चालकों व सवारों ने क्रेश हेलमेट एवं चैपहिया वाहन चालको व सवारों ने सीट बेल्ट लगाकर हाथो में सुरक्षा स्लोगन की तख्तियों के माध्यम एवं लाउड स्पीकर द्वारा यातायात के नियमों के पालन का संदेश दिया। इस अवसर पर जिला परिवहन अधिकारी दिनेश खत्री सहित जिला परिवहन कार्यालय के कर्मचारी एवं चंदेरिया लेड जिं़क स्मेल्टर की सुरक्षा विभाग एवं व्यवसायिक साझेदारों की टीम ने सक्रिय सहयोग दिया।

सुरक्षा माह के दौरान जागरूकता गतिविधियों के साथ ही, सडक सुरक्षा जीवन रक्षा थीम पर चंदेरिया लेड जिं़क स्मेल्टर परिसर में नुक्कड नाटक की प्रस्तुती कर जागरूकता का संदेश दिया गया। जिसमें क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी जगदीश बैरवा, सेफ्टी हेड आदित्य सिंह, हेड प्रशासन एवं सिक्योरिटी ऋषिराज सिंह सहित कर्मचारी एंव अधिकारी उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like