GMCH STORIES

हिन्दुस्तान जिंक सीआईआई-आईटीसी कॉर्पोरेट ऐक्सीलेंस सस्टेनेबिलिटी अवार्ड २०२० से पुरस्कृत

( Read 11319 Times)

24 Dec 20
Share |
Print This Page
हिन्दुस्तान जिंक सीआईआई-आईटीसी कॉर्पोरेट ऐक्सीलेंस सस्टेनेबिलिटी अवार्ड २०२० से पुरस्कृत

वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर की उपस्थिति में आयोजित वर्चुअल समारोह में यह पुरस्कार प्रदान किया गया

उदयपुर, भारत की एकमात्र एवं विश्व की अग्रणी जस्ता-सीसा एवं चांदी उत्पादक कंपनी हिन्दुस्तान जिंक को प्रतिष्ठित सीआईआई-आईटीसी कॉर्पोरेट ऐक्सीलेंस सस्टेनेबिलिटी अवार्ड २०२०-कमेंडेशन फॉर सिगनिफिकेंट अचीवमेंट से नवाजा गया है। हिन्दुस्तान जिंक को यह पुरस्कार १५वें सीआईआई-आईटीसी सस्टेनेबिलिटी अवार्ड्स के वर्चुअल समारोह में वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर की उपस्थिति में प्रदान किया गया।

हिन्दुस्तान जिंक सस्टेनेबल भविश्य के लिए नवाचारों में विश्वास करता है तथा निरंतर अपने व्यावसायिक कार्यों में अधिक जिम्ेमेदारी के साथ नये तरीकों की तलाश करता है। हिन्दुस्तान जिंक ने पवन और सौर ऊर्जा परियोजनाओं की स्थापना करके रिन्युबल एनर्जी परिसम्पत्तियों पर जोर दिया है। कंपनी ्२७५ मेगावाट के पवन ऊर्जा प्रोजेक्ट और ्४० मेगावाट के सौर ऊर्जा प्रोजेक्ट को प्रतिष्ठित गोल्ड स्टैंडर्ड के अंतर्गत प्रमाणित किया गया है। कंपनी ने स्टेनेबिलिटी डेवलपमेंट गोल्स २०२५ को तय करके स्थिरिता के लिए अपनी प्रतिबद्वता को और पुख्ता किया है।

ज्ञातव्य रहे कि हिन्दुस्तान जिंक ने २०१९ में पर्यावरण श्रेणी में सीआईआई-आईटीसी सस्टेनेबिलिटी अवार्ड से सम्मानित किया गया था। सीआईआई-आईटीसी सस्टेनेबिलिटी अवार्ड को देश का सबसे विश्वसनीय सस्टेनेबिलिटी अवार्ड माना जाता है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like