BREAKING NEWS

सुरक्षा शपथ के साथ हिन्दुस्तान जिंक में ४९वें राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह का समापन

( Read 8647 Times)

14 Mar 20
Share |
Print This Page

Shiv Maurya

सुरक्षा शपथ के साथ हिन्दुस्तान जिंक में ४९वें राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह का समापन

हिंदुस्तान जिंक में ४९वां राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह सुरक्षा शपथ के साथ समारोह पूर्वक संपन्न हुआ। हिन्दुस्तान जिंक के प्रधान कार्यालय सहित सभी इकाईयों में वरिष्ठ प्रबंधन, कर्मचारियों एवं उनके परिवार ने सुरक्षा सप्ताह के दौरान बढचढ कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित की एवं इस बार की थीम ’विकसित प्रोद्योगिकी के जरिये स्वास्थ्य एवं पर्यावरण के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन’ को सफल बनाने का प्रण लिया।

सप्ताह के दौरान हिन्दुस्तान जिंक के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूण मिश्रा ने कहा कि हिन्दुस्तान जिंक सुरक्षा की प्राथमिकता के लिए सदैव कटिबद्ध है जिसके लिए प्रत्येक कर्मचारी एवं परिवार कार्यक्षेत्र, सडक या घर सभी जगह सजग है। सुरक्षा का प्रत्येक स्तर पर अमल में लाने के लिए सभी से सामूहिक प्रयास की आवश्यकता है। शून्य दूर्घटना एवं शून्य क्षति हिन्दुस्तान जिंक की सभी इकाईयो में उत्पादन से पहले है जिसके लक्ष्य को हमें मिल कर हमेशा बनाए रखना है।

सप्ताह के दौरान विभिन्न स्तरों पर सुरक्षा प्रशिक्षण, अभियान और पोस्टर मेकिंग, सेफ्टी स्लोगन, सेफ्टी कविता प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी, जिसमें ठेकेदार कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों सहित सभी कर्मचारियों ने प्रतिभागी बन कर सुरक्षा के प्रति अपनी जागरूकता को दर्शाया।  कैंसर से बचाव एवं सुझाव,  महिलाओं में कैंसर के बारे में जानकारी एवं बचाव हेतु परामर्श भी दिया गया। सप्ताह के दौरान कर्मचारियों एवं उनके परिवार जनो  के लिए रक्षात्मक ड्राइविंग और एलपीजी सुरक्षा जैसी प्रशिक्षण आयोजित किए गए। नुक्कड नाटक, सेफ्टी चौपाल एवं सुरक्षा सुझावों से प्रत्येक इकाई में सुरक्षा के प्रति जागरूकता एवं जानकारी दी गयी। कार्यक्रम में प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like