GMCH STORIES

107 वर्षीया राधीबाई ने घर बैठे किया मतदान

( Read 1109 Times)

18 Apr 24
Share |
Print This Page
107 वर्षीया राधीबाई ने घर बैठे किया मतदान

उदयपुर। लोकसभा आम चुनाव- 2024 के दूसरे चरण के तहत चल रही होम वोटिंग में वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांगजन पूरे उत्साह से सहभागिता निभा रहे हैं। होम वोटिंग टीमें भी भीषण गर्मी और भौगोलिक विषमता सहित तमाम चुनौतियों को पार कर अपने दायित्वों का पूर्ण मनोयोग से निर्वहन कर रहे हैं।
होम वोटिंग का प्रथम चरण 14 अप्रैल से प्रारंभ हुआ। जिले में गठित 70 मतदान दल प्रतिनिधि अपने आवंटित क्षेत्र में चिन्हित मतदाताओं के घर-घर पहुंच कर मतदान करा रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को मावली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मांगथला में मतदान दल ने 107 वर्षीय राधीबाई पत्नी प्यारचंद के घर पहुंच कर उनसे डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान कराया। घर बैठे वोट करने की सुविधा मिलने पर राधीबाई के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। उन्होंने जिला प्रशासन और चुनाव आयोग का आभार व्यक्त किया।
पहले चुनाव से अब तक हर बार किया मतदान
राधीबाई ने मतदान दल को बताया कि देश की आजादी के बाद हुए पहले चुनाव में भी उसे मताधिकार का उपयोग किया था। वहीं इसके बाद जब-जब भी चुनाव हुए उसने हमेशा वोटिंग की है। उम्र के इस पड़ाव पर आने के बावजूद मतदान के प्रति उनके उत्साह को देखकर मतदान दल भी आश्चर्यचकित हुआ और लोकतंत्र के प्रति आस्था की प्रशंसा की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like