GMCH STORIES

सात लाख की लागत से रोटरी एलीट ने राजकीय विद्यालय को बनाया हैप्पी स्कूल

( Read 3989 Times)

23 Mar 24
Share |
Print This Page

सात लाख की लागत से रोटरी एलीट ने राजकीय विद्यालय को बनाया हैप्पी स्कूल

उदयपुर। रोटरी क्लब उदयपुर एलीट द्वारा रेलवे ट्रेनिंग परिसर स्थित राजकीय विद्यालय में नवनिर्मित कंप्यूटर कक्ष एवम लैब का लोकार्पण आज रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3056 के गवर्नर डॉ. निर्मल कुणावत द्वारा किया गया। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट सेक्रेटरी रो. दीपक सुखाडिया भी उपस्थित थे।
इस अवसर पर डॉ.कुणावत ने रोटरी एलीट द्वारा निरंतर करवाए जा रहे अद्वितीय सेवा कार्यों के लिए क्लब की सराहना की।
क्लब अध्यक्ष रो. विकास श्रीमाली ने बताया कि क्लब द्वारा भामाशाहों की मदद से लैब कक्ष का निर्माण कराया गया है तथा ’दिल्ली के मानव कल्याण फाउन्डेशन’ की ओर से कंप्यूटर लैब के लिए स्मार्टक्लास, दस कंप्यूटर्स, दस टेबल एवम कुर्सियां तथा प्रोजेक्टर एवम स्क्रीन प्रदान किए गए हैं। इस सम्पूर्ण कार्य पर लगभग सात लाख की लागत आयी है। उल्लेखनीय है कि मानव कल्याण फाउन्डेशन के ट्रस्टियों रेखा दूगड़ एवं वर्धमान दूगड़ द्वारा अनेक विद्यालयों में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।
क्लब अध्यक्ष रो. विकास श्रीमाली ने जानकारी दी कि पूर्व में भी उपरोक्त स्कूल में क्लब द्वारा कक्षाओं व शौचालय निर्माण सहित अनेक कार्य करवाए गए जिससे यह स्कूल एक हैप्पी स्कूल बन सके। समय समय पर क्लब सदस्य इस स्कूल का दौरा करते हैं तथा वहां के बच्चों के साथ त्योहार भी मनाते हैं। विद्यालय के प्राचार्य आलोक शेखर शर्मा ने इस कार्य के लिए तथा पूर्व में भी किए गए विकास कार्यों के लिए रोटरी क्लब एलीट के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में क्लब सदस्य उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like