GMCH STORIES

संास्कृतिक आदान-प्रदान हेतु आये राइड फॉर रैली प्रतिभागी 1600 किमी. दूर गोवा के लिये हुए रवाना

( Read 1124 Times)

08 Jan 24
Share |
Print This Page
संास्कृतिक आदान-प्रदान हेतु आये राइड फॉर रैली प्रतिभागी 1600 किमी. दूर गोवा के लिये हुए रवाना

उदयपुर। मैसूर, कर्नाटक से आए रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3181 के राइड फॉर रोटरी रैली प्रतिभागियों को आज 1600 किमी की यात्रा के लिये हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व रोटरेक्ट क्लब एश्वर्या की ओर से चित्रकूट नगर स्थित एश्वर्या कॉलेज में रैली प्रतिभागियों के लिये स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर रोटरैक्ट क्लब ऐश्वर्या के सदस्यों द्वारा भारतीय पारंपरिक शैली के साथ स्वागत किया गया।
अध्यक्ष ऐश्वर्या सिंह ने बताया कि यह रैली रोटरी क्लब फाउण्डेशन के सहयोग से आयोजित की जा रही है। उन्होंने बताया कि यह रैली पूर्व में जयपुर से आयोजित होनी थी लेकिन वहंा से गोवा की दूरी अधिक होने के कारण इसे उदयपुर से शुरू किया गया। रैली 15 दिन में 1600 किमी. और पंाच राज्यों राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा होती हुई कर्नाटक में सम्पन्न होगी। इस दारौन इस रैली के सदस्य मोटरसाईकिल व कार से 1600 किमी का सफर तय करेंगे।
उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक आदान-प्रदान के साथ एक अद्भुत अंतरराष्ट्रीय सेवा परियोजना करने का मौका पा कर क्लब अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। इस प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन से दुनिया भर के रोटेरियनों से मिलने से रोटरेक्टर्स के कई मुद्दों की जानकारी मिलती है और अनुभवी लोगों के साथ साझा करने से बहुत बड़ी सीख मिलती है। इससे कई सेवा परियोजनाओं में मदद मिलेगी। जहां रोटरैक्टर प्रभावी भूमिका निभा सकते हैं।
इस राइड फॉर रैली में भारत के 4 राज्यों सहित विश्व के यूएसए, यूके, रोमानिया, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया, नॉर्वे, पोलैंड, जर्मनी, स्पेन, डेनमार्क, बेल्जियम सहित 13 देशों के 45 रोटेरियन इसमें भाग ले कर अपनी संस्कृति का आदान-प्रदान करेंगे।
उपाध्यक्ष रोटेरेक्टर हर्षवर्द्धन सिंह ने बताया कि टीम के सभी 45 सदस्यों को हरी झंडी दिखाकर अगले पड़ाव के रवाना किया गया। ये सभी प्रतिभागी मोटर बाइक और कुछ चार पहिया वाहनों से सड़क मार्ग से उदयपुर से गोवा तक 1600 किमी. तक की यात्रा करेंगे।
सभी प्रतिभागियों का स्वागत के बाद उनका परिचय कराया गया और मेवाड़ी पाग से स्वागत किया गया। इस अवसर पर सदस्यों ने अपने-अपने देशों और अनुभवों के बारंे में बताया। कार्यक्रम में रोटरेक्टर्स फेबा, आरटीआर कोमल भोई और सुमित्रा ग्रुप ने नृत्य प्रस्तुति दी।
समारोह में स्थानीय पूर्व प्रान्तपाल निर्मल सिंघवी,रोटरी क्लब उदयपुर के अध्यक्ष गिरीश मेहता, डॉ. प्रिया मेहता, सचिव एडवोकेट विवेक व्यास,रोटरी क्लब अशोका के अध्यक्ष मुकेश माधवानी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। उन्होंने रैली प्रतिभागियों के साथ रोटरी क्लब ने फ्लैग एक्सचेंज किया। जो स्वस्थ मित्रता और मेलजोल को बढ़ावा देता है।
प्रभारी अध्यापिका डॉ. रक्षा शर्मा, डॉ.नेहा सेन, विपुल देव बेनीवाल, डॉ. राशि माथुर गजाराम सीरवी भी मौजूद रहे। रोटरी क्लब मैंगलोर से आये रैली के अध्यक्ष आरटीएन कंतराज ने बताया कि इस रैली का आयोजन सभी की सफलता का परिचायक है। वे टीम के सदस्यों के साथ कड़ी मेहनत कर रहे है और यह जीवन भर की सवारी है। पिछले 8 वर्षाे से प्रतिवर्ष इस रैली का आयोजन किया ज रहा है। हर साल कई लोग भाग लेते हैं। इस वर्ष रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3181 टीम ने दो मार्गों का निर्णय लिया। पहला रूट-उदयपुर-गोवा-मैसूर जनवरी 2024 से शुरू हुआ और दूसरा रूट-चंडीगढ़ से लेह जून 2024 में शुरू होगा।
सचिव आरटीआर सनय उपाध्याय ने अंत में आभार ज्ञापित किया और बताया कि प्रतिभागियों ने राजस्थानी परिधान एवं उसकी,राजस्थानी भोजन, संगीत, नृत्य की सराहना की। प्रारम्भ में आरटीआर पंकज गायरी द्वारा स्वागत उद्बोधन दिया गया। मार्ग परीक्षण आरटीआर राघव देवल द्वारा एवं स्वागत नृत्य प्रस्तुति आरटीआर नंदिनी द्वारा दी गई। कार्यक्रम का संचालन रोटेरियन निशिका कुमावत ने की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like