GMCH STORIES

312 नेत्र रोगियों ने करायी निःशुल्क जांच,87 का ऑपरेशन के लिये हुआ चयन  

( Read 2140 Times)

16 Dec 23
Share |
Print This Page

312 नेत्र रोगियों ने करायी निःशुल्क जांच,87 का ऑपरेशन के लिये हुआ चयन  

उदयपुर। रोटरी क्लब उदयपुर द्वारा आज केन्द्रीय अंधता निवारण राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत जिला अंधता निवारण समिति के सहयोग से डॉ. कोठारी आई हॉस्पीटल द्वारा नाईयों की तलाई स्थित तेरापंथ भवन में एक दिवसीय निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। जिसमें 312 मरीजों ने अपने नेत्रों की निःशुल्क जांच करायी और उनमें से 87 नेत्र रोगियों का ऑपरेशन के लिये चयसन किया गया।
क्लब अध्यक्ष रोटे. गिरीश मेहता ने बताया कि आज सवेरे से ही तेरापंथ भवन में नेत्र रोगियों की भीड़ उमड़ पड़ी। अधिकांश बुजुर्ग नेत्र रोगी अपने पोते-पोती एवं बेटों के साथ शिविर में पंहुचे जहंा उनकी नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. अनिल कोठारी एवं कार्तिकेय कोठारी के नेतृत्व में नेत्र चिकित्सकों की टीम ने उनके आंखों की जाचे की एवं ऑपरेशन योग्य रोगियों का चयन किया गया। इनके ऑपरेशन डॉ. कोठारी आई हॉस्पीटल में किये जायेंगे। आज जरूरतमंद नेत्र रोगियों को निःशुल्क दवाईयंा उपलब्ध करायी गयी एवं ऑपरेशन के लिये चयनित रोगियों व उनके एक परिजन के ठहरने व खाने पीने की निःशुल्क व्यवस्था की गई।  
सचिव विवेक व्यास ने बताया कि शिविर में उदयपुर ही नहीं वरन् आस-पास के गांवों से भी नेत्र रोगी पंहुचे। ऑपरेशन के दौरान उनके निःशुल्क लैंस लगाये जायेंगे। इस अवसर पर अनेक क्लब सदस्यों हेमंत मेहता अंबालाल बोहरा, डॉ.प्रिया मेहता,विनोद कुमठ, सुरेश सिसोदिया ने सहभागिता निभा कर शिविर को सफल बनाया। डॉ. प्रिया मेहता ने शिविर में पजीकरण का बखूबी कार्य निभाया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like