GMCH STORIES

श्री बी.एच. बापना सर्वसम्मति से यूसीसीआई के संरक्षक निर्वाचित

( Read 2580 Times)

10 Jun 23
Share |
Print This Page
श्री बी.एच. बापना सर्वसम्मति से यूसीसीआई के संरक्षक निर्वाचित

यूसीसीआई की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी समिति की प्रथम बैठक आयोजित

वर्ष 2023-24 हेतु श्री मनीश गलूण्डिया यू.सी.सी.आई. की मानद महासचिव एवं
श्री राजेन्द्र कुमार चण्डालिया मानद कोषाध्यक्ष मनोनीत


उदयपुर,  उदयपुर चैम्बर आॅफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री की वर्श 2023-24 की कार्यकारिणी समिति की प्रथम बैठक श्री संजय सिंघल की अध्यक्षता में यूसीसीआई भवन के पायरोटेक टेम्पसन्स सभागार में आयोजित की गई। बैठक में नवनिर्वाचित कार्यकारिणी सदस्यों ने भाग लिया।
बैठक में कार्यकारिणी द्वारा सर्वसम्मति से वरिश्ठ पूर्वाध्यक्ष श्री बी.एच. बापना को यूसीसीआई के संविधान की धारा 2.2.1 के अनुसार आगामी तीन वर्श के लिए यूसीसीआई का संरक्षक निर्वाचित किया गया।
वर्श 2023-24 की कार्यकारिणी समिति के चुनाव में रिक्त रहे पदों मंें लघु एवं माईक्रो उपक्रम वर्ग में मैसर्स जी.जी. वाल्व के श्री संजय रांका एवं प्रोफेषनल्स एवं षैक्षणिक संस्थान श्रेणी में सीए श्री देवेन्द्र सोमानी का सर्वसम्मति से निर्वाचन किया गया।
बैठक के एजेन्डानुसार वर्ष 2023-2024 के लिए कार्यकारिणी समिति में दो सदस्यों श्री मनीश गलूण्डिया एवं श्री आषीश छाबडा का सर्वसम्मति से कार्यकारिणी सदस्य के रूप में सहवरण किया गया।
बैठक में वर्ष 2023-2024 के लिए श्री मनीश गलूण्डिया को पुनः यूसीसीआई का मानद महासचिव मनोनीत किया गया। बीस वर्शों से यूसीसीआई में सक्रिय श्री मनीश गलूण्डिया वर्श 2005-06 एवं 2006-07 के दौरान मानद महसचिव रह चुके हैं एवं यूसीसीआई के उपाध्यक्ष पद का दायित्व भी सम्हाल चुके हैं।
कार्यकारिणी समिति द्वारा श्री राजेन्द्र कुमार चण्डालिया को सर्वसम्मति से मानद कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया। नवनियुक्त मानद महासचिव श्री मनीश गलूण्डिया तथा मानद कोषाध्यक्ष श्री राजेन्द्र चण्डालिया ने उनके मनोनयन के लिए सभी कार्यकारिणी सदस्यों का आभार व्यक्त किया।
कार्यकारिणी समिति की बैठक में अलग-अलग औद्योगिक क्षेत्रों में जाकर माईक्रो एवं स्माॅल इण्डस्ट्री के उद्यमियों से चर्चा कर यूसीसीआई के माध्यम से उनकी मदद करने के रणनीति तय की गई।
माईक्रो उद्योग अपना व्यवसाय बढकर लघु उद्योग में अपग्रेड हो, इसी प्रकार लघु उद्योग अपना बिजनेस बढाकर मध्यम उद्योग में परिणित हो तथा मध्यम उद्योग व्यावसायिक विस्तार करके बडे उद्योग में तब्दील हों, यूसीसीआई इसी लक्ष्य के साथ कार्य करेगी।
अन्त में कार्यकारिणी समिति की बैठक की कार्यवाही का समापन करते हुए उपाध्यक्ष श्री दिलीप तलेसरा ने सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like