GMCH STORIES

कच्ची उम्र की लड़कियां होती है  नासमझ  

( Read 2866 Times)

15 May 24
Share |
Print This Page
कच्ची उम्र की लड़कियां होती है  नासमझ  

    कच्ची उम्र की लड़कियां नासमझ होती है              भोली भाली होती है और किसी के भी बहकावे में जल्दी से आ जाती है उन्हें सतर्कता क्या है ? इसका भान नहीं होता है वे तो बस कोमल हृदय वाली होती है और बड़ी ही भावुक होती है ऐसे में कोई भी उन्हें आसानी से बहका सकता है ।
   यह समय उनके  के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है वे स्वयं को निखारे, मजबूत बनाएं, अपने को साबित करें ना कि किसी की भी बातों में आए और कुछ लालच के लिए किसी की भी सेक्स मटेरियल बने । अपने पैरों पर खड़ा होने का प्रयास करें जिसे आप चाहेंगी उसे आप हासिल कर पाएंगी अन्यथा एक दिन ऐसा होगा की आप स्वयं को तबाह कर देंगी।
प्रेरक बनने का प्रयास करें ना कि खुद को मिटाने की मूर्खता करें । 

ना समझी के चलते वे करियर की और ध्यान न देकर प्रेम प्रसंग में दिलचस्पी लेने लगती है और आगे चलकर उन्हें सिर्फ धोखा मिलता है यहां तक की कोई भी चीज प्राप्त करने के लिए वे सेक्स मटेरियल भी बन जाती है जो उनके आगामी भविष्य के लिए उचित नहीं होता है। 

फोन के माध्यम से भी दिनों दिन लड़कियों की जिंदगी तबाह होते देखी जा रही है सोशल मीडिया के माध्यम से वे अपना समय जो की अमूल्य है उसे खराब करती है और आगे चलकर अपना भविष्य खराब कर लेती है ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए प्रत्येक चीज की एक आयु होती है सीमा होती है जिसका ध्यान रखकर अगर वे आगे बढ़े तो शायद उनका भविष्य उज्जवल हो सकेगा। 

ऐसे में परिवार के सदस्यों को भी आवश्यकता है कि वह अपनी नासमझ लड़कियों का ध्यान रखें कि वह कहीं गलत ट्रैक में तो नहीं फस रही है क्योंकि आज का समय सिर्फ धोखे का समय है और धोखा देने वाले मुंह पर धोखा लिखा हुआ मास्क पहन कर नहीं घूमते हैं ऐसे में परिवार के सदस्यों को अपनी लड़कियों पर विशेष ध्यान देना होगा क्योंकि आपका ध्यान आपकी बच्ची की जिंदगी तबाह होने से बर्बाद होने से रोक सकता है क्योंकि वह तो नासमझ होती है दिल की कोमल होती है भावनाओं में बह जाती है ऐसे में परिपक्व परिवार का उसकी और ध्यान देना उसे आने वाली मुसीबत से बचाया जा सकता है। लड़कियों को भी स्वयं समझना होगा कि वे  किसी भी गलत संपर्क में ना आए और भूल वंश आने की संभावना बने तब अपनी बात घरवालों के साथ शेयर करते हुए स्वयं को बचाने का प्रयास जरुर करें क्योंकि आपका एक प्रयास आपके जीवन को उज्ज्वल बना देगा वरना आपका जीवन तबाही की ओर चला जाएगा । 

मंद मंद मुस्कुराते हुए 

घेर लेगा कोई भी 

इस्तेमाल कर 

फिर तुम्हें छोड़ देगा कोई भी 

तबाही का घेरा 

छीन लेगा तुम्हारी मुस्कान 

फिर ना कोई होगा तुम्हारे साथ  

होगा तो सिर्फ तुम्हारा

तुम्हारा बिलखना  …………….


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like