GMCH STORIES

सरस मेले में महिला सशक्तिकरण के लिए "पधारो सा"  फैशन शो का आयोजन

( Read 1212 Times)

23 Jan 23
Share |
Print This Page
सरस मेले में महिला सशक्तिकरण के लिए "पधारो सा"  फैशन शो का आयोजन

उदयपुर। शहर के टाउन हॉल प्रांगण में चल रहे 10 दिवसीय राजीविका सरस राष्ट्रीय क्राफ्ट मेला में रविवार को दिव्य ट्राइब की ओर से वुमन एम्पावरमेंट थीम पर देश के विभिन्न राज्यो से आये आर्टिजन्स के उत्पादों को "पधारो सा" फैशन शो के माध्यम से बेहद सुंदर तरीके से प्रस्तुत किया गया।
दिव्य ट्राइब की डायरेक्टर एवं उदयपुर द सेव गर्ल चाइल्ड की ब्रांड एंबेसडर डॉक्टर दिव्यानी कटारा ने बताया कि यह पहली बार था जब फैशन शो में कोई प्रोफेशनल मॉडल ने वॉक नहीं करके उदयपुर के एससी, एसटी हॉस्टल के युवक- युवतियों ने विभिन्न परिधानों के साथ आर्टिजन्स के कई महीनों से बने उत्पादों को रेम्प पर प्रदर्शित किया।
फैशन शो में युवतियों ने पश्चिम बंगाल व हरियाणा की साड़ीयां, महाराष्ट्र व बिहार के बैग ओर ज्वेलरी, भरतपुर व बाड़मेर का दुपट्टा, राजसमंद का नेकलेस, छतरपुर को शॉल, जयपुर के पर्स, जम्मू कश्मीर का पांचू, कोलकता के झुमके पहन कर रेम्प वाक किया तो वही युवकों ने बाड़मेर ओर झालावाड़ के कुर्ता व कोठी पहन कर उत्पादों को प्रदर्शित किया।
डीपीएम अनिल पहाड़िया ने बताया कि राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद (राजीविका) एवं जिला प्रशासन की ओर से आयोजित सरस राष्ट्रीय क्राफ्ट मेले में 13 राज्यो सहित राजस्थान के सभी जिलों की कुल 120 स्टॉल्स लगी है। रविवार का दिन होने से मेले में शहरवासियों की खासी भीड़ रही साथ फैशन शो के विशेष आकर्षण को शहरवासियों ने खासा पसंद किया।

फैशन शो के सह आयोजक बी.बी. क्रिएटिव वर्ल्ड के डायरेक्टर विकास जोशी ने बताया कि पधारो सा फैशन शो में अतिथि के रूप मेंजिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने आर्टिजन्स की रेम्प वॉक के माध्यम से दिखाई गई कला को सराहा साथ ही दिव्य ट्राइब को इस आयोजन के लिए बधाई भी दी।
कार्यक्रम का शुभारंभ कथक आश्रम उदयपुर की बालिकाओं द्वारा पधारो म्हारे देश सांग पर तेरहताली नृत्य कर किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like