GMCH STORIES

डॉक्टर्स टी 20 ब्लास्ट के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन सम्पन्न

( Read 2259 Times)

26 Sep 22
Share |
Print This Page
डॉक्टर्स टी 20 ब्लास्ट के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन सम्पन्न

उदयपुर। दिनरात मरीजों के सुस्वास्थ्य, सेवा और अपनी ड्यूटी के बीच चिकित्सक कभी अपने लिए समय नहीं निकाल पाते हैं  ऐसे में उन्हें तनावमुक्त रखने तथा आपसी मेलजोल बढ़ाने के लिए क्रिकेट टूर्नामेंट के पांचवे संस्करण का आयोजन नवम्बर में किया जाएगा। डॉक्टर्स टी 20 ब्लास्ट के 5वें सीजन के लिए 120 खिलाड़ियों का ऑक्शन पोईन्ट्स के आधार पर किया गया। ऑक्शन के दौरान डॉ. लाखन पोसवाल, डॉ. आनंद गुप्ता, नारायण सिंह राव, डॉ. निलेश मेहता, डॉ. अंलकार गुप्ता, डॉ. सपन जैन, डॉ. रामवीर सिंह, नरेश शर्मा और कमलेश अतिथि के रूप में तथा टीम के कप्तान डॉ. मनीष धाकड़, डॉ. भगवान विश्नोई, डॉ. प्रकाश जैन, डॉ. हेमन्त खाजा, डॉ. अरविंद यादव, डॉ. रमेश पटेल, डॉ. विजय रजक तथा फ्रेन्चाइजी में जीएमसीएच, पीआईएमएस, आरएनटी, अनंता मेडिकल कॉलेज, कनक निलेश हॉस्पिटल, अर्थ डायग्नोस्टिक, मेडिसेंटर और शांतिराज हॉस्पिटल के पदाधिकारी उपस्थित रहे। प्रतियोगिता के सभी मैच अनंता मेडिकल कॉलेज खेल मैदान में होंगे तथा सीधा प्रसारण भी किया जाएगा।

आयोजन समिति के सदस्य डॉ. राहुल मंगल ने बताया कि पांचवे संस्करण के लिए देशभर के खिलाड़ियों द्वारा पंजीयन करवाया, जिनकी पहले ट्रायल ली गयी और 120 खिलाड़ियों के नाम ऑक्शन में शामिल किये गये ।  खिलाड़ियों को खरीदने को लेकर फ्रेन्चाइजी में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। अच्छी फार्म में चल रहे कुछ खिलाड़ियों को लेकर काफी दिलचस्प ऑक्शन देखने को मिला। ऑक्शन के दौरान सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में डॉ. धर्मेन्द्र इसरान की बोली 41 करोड़ की लगी।

समिति सदस्य डॉ. प्रकाश जैन ने बताया कि प्रतियोगिता के मैच सफेद गेंद से 20-20 ओवर्स तथा अंतरराष्ट्रीय नियमों के अनुरूप होंगे।  पहले चरण में प्रत्येक टीम को सभी सात टीम के सामने एक-एक मैच खेलना होगा, इसके बाद प्ले ऑफ तथा फाइनल खेला जाएगा। प्रतियोगिता में प्रत्येक टीम के दो मैच रात्री में करवाए जाएंगे। 

समिति सदस्य डॉ. मनीष धाकड़ ने बताया कि टूर्नामेंट को लेकर खिलाड़ी पूरे साल तैयारी करते हैं और फ्रेन्चाईजी में भी गजब का उत्साह होता है।  ऑक्शन उद्घाटन के अवसर पर उन्होंने कहा कि उदयपुर नैसर्गिक सौन्दर्य और पर्यटन के लिए प्रसिद्ध है लेकिन अब क्रिकेट की बड़ी प्रतियोगिताओं के आयोजन को लेकर भी बड़ा नाम बनता जा रहा है। प्रतियोगिता में पिच, अम्पायर्स, बॉल्स और मैदान निर्धारित मापदण्डों के अनुरूप हैं जिससे खिलाड़ियों और दर्शकों को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता जैसा लुत्फ मिलेगा।

समिति सदस्य डॉ. भगवान विश्नोई ने कहा कि डॉक्टर्स टी 20 ब्लास्ट के पिछले चारों संस्करणों में शानदार खेल देखने मिला है। डॉक्टर्स दिनभर अपने कार्यों में व्यस्त होने के बावजूद प्रतियोगिता की तैयारी के लिए समय निकालते हैं। इस प्रतियोगिता के कारण डॉक्टर्स की शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य में बढ़ोतरी हुई है। यहां खिलाड़ियों के लिए आकर्षक पुरस्कार रखे गये हैं और विजेता को ट्रॉफी प्रदान की जाएगी।

डॉ. लाखन पोसवाल ने कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट चिकित्सकों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं। इस टूर्नामेंट को चिकित्सकों से काफी प्यार मिला है इसी की बदौलत आज पांचवे संस्करण में दो टीम बढ़ायी गयी हैं।

डॉ. आनंद गुप्ता ने कहा कि टूर्नामेंट की शुरूआत से वे साथ जुड़े हुए हैं । डॉक्टर्स द्वारा अपनी व्यस्तताओं के बावजूद क्रिकेट के मैदान में शानदार प्रदर्शन करना उनके भीतर की प्रतिभा को सामने लाता है साथ ही उनमें टीम भावना को भी विकसित करता है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Health Plus , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like