GMCH STORIES

रोटरी क्लब उदय का 10 वां पदस्थापना समारोह आयोजित

( Read 2038 Times)

26 Jul 22
Share |
Print This Page
रोटरी क्लब उदय का 10 वां पदस्थापना समारोह आयोजित

उदयपुर । रोटरी प्रान्त 3060 के पूर्व प्रान्तपाल रोटे. दीपक अग्रवाल ने कहा कि जीवन में सफलता मिलें या न मिलें लेकिन रिस्क अवश्य लेनी चाहिये। जीवन में जब अवरोध आते है तब आपकी क्षमता में निखार आता है।
वे आज रोटरी क्लब उदय के होटल रेडिसन ग्रीन में आयोजित 10 वें पदस्थापना समारोह में पदस्थापना अधिकारी के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि गुजरात में डायबिटीज के इतने अधिक मरीज है कि उसे भारत की राजधानी कहा जाता है। आने वाले समय में रोटरी अन्तर्राष्ट्रीय पोलियो उन्मूलन की तरह की डायबिटीज पर कार्य करेगा। हमारे सेवा कार्य से पीड़ित के चेहरे पर आने वाली मुस्कान हमें बहुत सुकून देती है जिसका कोई मूल्य नहीं होता है।
नव निर्वाचित कार्यकारिणी ने ली शपथ-इस अवसर पर उन्होंने नव निर्वाचित अध्यक्ष नवीन वैष्णव,सचित डॉ. सरिता सुनेरिया,निवर्तमान अध्यक्ष दीपेश हेमनानी,कुलदीप चतुर्वेदी, डॉ. ऋतु वैष्णव, राघव भटनागर, डॉ. पुरोहित,अदिती राठौड़,अशोक लिंजारा, मुकेश खिलवानी,दिनेश गोठवाल को षप्थ दिलाकर पदस्थापित कराया।
समारोह के मुख्य अतिथि के.एस.मोटर्स के प्रबन्ध निदेशक सुनील कुमार परिहार ने कहा कि जीवन में अवसर आते है और उनकी सफलता उस समय आप द्वारा लिये गये निर्णय पर निर्भर करती है। सही निर्णय आपकी समस्याओं का समाधान भी करता है।
नव निर्वाचित अध्यक्ष नवीन वैष्णव ने कहा कि क्लब द्वारा पूरे वर्ष वृक्षारोपण का कार्यक्रम चलाया जायेगा। वृक्षों पर रक्षासूत्र बांधकर उनकी रक्षा का संकल्प भी लिया जायेगा। राजेश चुघ ने दीपक अग्रवाल का और विनायक ने सुनील परिहार का परिचय दिया।
नये सदस्यों ने ली शपथ-क्लब की जीएसआर डॉ. सीमासिंह ने नये सदस्यों करण गर्ग,मयंक गोयल,मनीश ऋषि,विनायक,जतिन जैन,अर्पिल दलाल को शपथ दिलायी। समारोह में अतिथियों ने क्लब बुलेटिन का,हरित उदयपुर के पोस्टर,रोटरी के फोर वे टेस्ट का आरती संग्रह के रूप में तैयार बुक का विमोचन किया।
क्लब सदस्या ललिता पुरोहित ने दो निर्धन बालिकाओं गरिमा व भूमिका को गोद ले कर उच्च शिक्षा दिलानें का निर्णय लिया। जिसके तहत बालिकाओं को 36 हजार का चैक अतिथियों के हाथों प्रदान कराया।
स्मारोह को संबोधित करते हुए पूर्व प्रान्तपाल निर्मल सिंघवी ने कहा कि जो संगठन सही समय पर सेवा नहीं देगा वो आगे नहीं चल पायेगा। सहायक प्रान्तपाल डॉ. ऋतु वैष्णव ने कहा कि जीवन में लीडरशीप का रोल बहुत महत्वपूर्ण है। वर्तमान को यदि जी लिया तो शेेष जीवन आपका आराम से गुजर जायेेगा। समारोह में प्रान्तपाल निर्वाचित डॉ. निर्मल कुणावत का क्लब की ओर से साफा पहनाकर अभिनंदन किया गया। प्रारम्भ में दीपेश हेमनानी ने स्वगात उद्बोधन दिया। राघव भटनागर व उनकी टीम ने ईश वंदना प्रस्तुत की। अन्त में सचिव डॉ. सरिता सुनेरिया ने आभार ज्ञापित किया। कार्यकम का संचालन शालिनी भटनागर व कुलदीप चतुर्वेदी ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like