GMCH STORIES

विश्व संगीत दिवस पर ‘‘सलाम ए महफिल’’ कार्यक्रम आयोजित

( Read 752 Times)

22 Jun 22
Share |
Print This Page

विश्व संगीत दिवस पर ‘‘सलाम ए महफिल’’ कार्यक्रम आयोजित

 भारतीय लोक कला मण्डल, उदयपुर में आज विश्व संगीत दिवस पर आयोजित  ‘‘सलाम ए महफिल’’ कार्यक्रम में कलाकारों ने दर्शकों के बीच अपनी ज़बरदस्त प्रस्तुति से समा बांधा।
भारतीय लोक कला मण्डल के निदेशक डॉ. लईक हुसैन ने बताया कि को विश्व संगीत दिवस के  अवसर पर भारतीय लोक कला मण्डल, उदयपुर एवं 94.3 माए. एफ. एम. के सयंुक्त तत्वावधान में ‘‘सलाम ए महफिल’’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भारतीय लोक कला मण्डल के निदेशक डॉ. लईक हुसैन ने कलाकारों का शॉल  पहना कर एवं माल्यापर्ण कर स्वागत किया उसके पश्चात  अपने स्वागत उद्बोधन में उन्होंने कहा कि आज़ के दिन भारत सहित विश्व के कई देशों में संगीत एवं योग से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। और इसी क्रम में आज उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संगीत को सुनना, समझना और उससे अपनी अंतर आत्मा में उतारना  भी योग है और हम इस संगीत संध्या के माध्यम से ही योग दिवस को भी मना रहे है। 
कार्यक्रम में उदयपुर के गज़ल गायक भुपेन्द्र पंवार  और मारिशा दीक्षित ने मेहंदी हसन साहब की ‘‘रंजीश ही सही......’’,  गुलाम अली साहब की ‘‘कहाँ आके रूकने थे....... ’’  राशिद खॉन साहब की  आओगे जब तुम ओ साजना......’’ लता मंगेश्कर का गीत ‘‘लग जा गले ........, शफक्त अमानत अली का कलाम मौरे सईया मौ से बौलत ना....... की प्रस्तुतियों से दर्शकों के बीच समा बंाधा। कार्यक्रम में तबले पर डॉ. स्वराज जोशी एवं की-बोर्ड पर सोनू थे। इस अवसर पर निर्भय शंकर दीक्षित, राजेश टंडन, रामनारायण भानावत, प्रसिद्ध गज़ल गायक वसीम जयपुरी आदि दर्शकों में उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में 94.3 माए. एफ. एम. के काव्या दीक्षित ने कलाकारों, दर्शकों एवं भारतीय लोक कला मण्डल का आभार व्यक्त किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like