GMCH STORIES

जिले में अवैध खनन, निर्गमन व भण्डारण के विरूद्ध अभियान जारी

( Read 1072 Times)

19 May 22
Share |
Print This Page
जिले में अवैध खनन, निर्गमन व भण्डारण के विरूद्ध अभियान जारी

उदयपुर । राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रदेश में अवैध खनन, निर्गमन एवं भण्डारण के विरूद्ध जारी संयुक्त अभियान के तहत जिला कलक्टर ताराचन्द मीणा जयसमन्द केचमेन्ट क्षेत्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। कलक्टर ने जयसमन्द केचमेन्ट क्षेत्र से निकलने वाली नदियां गोमती, मकरेड़ी, रूपारेल के अचानक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान कोट, चरमर, बुथेल, बासा, केनपुरा, लोदा, उथरदा एवं खरका गांवों की नदियों का मुआयना किया। इन नदी क्षेत्रों में निरीक्षण के दौरान अवैध खनन/निर्गमन करते कोई व्यक्ति/वाहन/मशीन इत्यादि नहीं पाया गया।
अवैध खनन पर कार्यवाही के निर्देश:
निरीक्षण के दौरान गींगंला थाने के पीछे नदी क्षेत्र में अवैध खनन के निशान पाये गये जिस पर  कलक्टर मीणा ने मौके पर सहायक खनि अभियन्ता, सलूंबर को पुलिस विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान खनि अभियन्ता चन्दन कुमार सहित अन्य खनि अधिकारी भी साथ रहे।
अवैध खनन पर की गई कार्यवाही के बारे में पूछे जाने पर खनि अभियन्ता चन्दन कुमार ने बताया कि संयुक्त दलों द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में 15 मई से जारी अभियान में अब तक उदयपुर जिले में 7 अवैध निर्गमन के प्रकरण बनाये जाकर कुल 2.36 लाख रुपये पेनल्टी राशि वसूली की जा चुकी है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like