GMCH STORIES

सामाजिक व व्यावसायिक क्षेत्र की अग्रणी विभूतियों को अरावली ऑर्गेनिक ने किया सम्मानित

( Read 4220 Times)

12 Nov 21
Share |
Print This Page
सामाजिक व व्यावसायिक क्षेत्र की अग्रणी विभूतियों को अरावली ऑर्गेनिक ने किया सम्मानित

उदयपुर  अरावली ऑर्गेनिक कंपनी के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर गुरूवार को सायं 5 बजे ओरियंटल पैलेस रिसोर्ट में आयोजित एक समारोह में सामाजिक व व्यावसायिक क्षेत्र में शहर के प्रतिष्ठित विभूतियों को बिजनेस अवार्ड से सम्मानित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि उप महापौर पारस सिंघवी, विशिष्ठ अतिथि पूर्व मुख्य आयकर आयुक्त बी.पी.जैन,अर्थ डायग्नोस्टिक के गर्वितसिंह थे।  
समारोह को संबोधित करते हुए सिंघवी ने कहा कि जिस प्रकार देश में घातक बीमारियां बढ़ती जा रही है उसको देखते हुए आर्गेनिक उत्पादों का उपयोग महत्ती आवश्यकता बन गई है। कोरोना ने लोगों की जिंदगी बदल दी है। बढ़िया बिजनेस करने से व्यवसायी की प्रतिष्ठा बढ़़ जाती है लेकिन आगे भी उस प्रतिष्ठा को बनायें रखना व्यवसायी के लिये चुनौती बन जाता है।
बी.पी.जैन ने कहा कि कृषि उत्पादों मे बढ़ते पेस्टीसाईड्स और घातक रसायनों के उपयोग से कैंसर जैसी घातक बीमारियों में बढ़़ोतरी हो रही है। ऐसे में हमें ओर्गेनिक उत्पादों के उपयोग की ओर हर हालत में उन्मुख होना होगा। तभी हम अपने जीवन को स्वस्थ और सुरक्षित कर पायेंगे।
प्रारम्भ में कंपनी की निदेशक श्रीमती पूनम गुप्ता ने बताया कि हरित क्रान्ति के बाद कृषि क्षेत्र में अधिक उत्पादन के लिए अधिकाधिक हानिकारक रसायनों का प्रयोग होने लगा जो खाद्य पदार्थों के माध्यम से हमारे शरीर में प्रवेश कर हमें विभिन्न गंभीर बीमारियो से पीड़ित करा रहे हैं।  जो ऑर्गेनिक फूड अपनाने की ओर इशारा कर रहे हैं एक वर्ष पूर्व प्रारम्भ हुई इस कंपनी ने देश के 450 किसानों व राज्य के 85 से अधिक स्टोर के सहयोग से घर-घर तक ओर्गेनिक उत्पादों को पंहुचानें का प्रयास किया जा रहा है। अगले वर्ष की शुरूआत में मुंबई  के स्टोर पर भी  इसे  पंहुचाया जायेगा।
ये सम्मानित हुई विभूतियां - स्वयूं भू शर्मा, गौरव खन्ना अर्पित चौधरी, मुकेश माधवानी, भानूप्रतापसिंह धायभाई, सुषमा कुमावत, दिनेश गोठवाल, श्रद्धा गट्टानी,  तारिका धायभाई, छोगालाल भोई, मोनिका सिंघटवाड़िया,पुष्पेन्द्रसिंह परमार,आरजे अंकित माथुर, आरजे सिम, राजेश भाटिया, दिलीप कटारिया, शरद लोढ़़ा, उमेश मनवानी, सुनीता सिंघवी, इरफान फारूकी, जितेंद्र चौबीसा, विमल धर, दिनेश पाटीदार सहित लगभग 50 विभूतियां को बिजनेस अवार्ड से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन कवियित्री डॉ.शकुन्तला सरूपरिया ने किया। समारोह में पार्षद लोकेश गौड, देवेन्द्र साहू सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like